धौरई प्राथमिक शाला भवन की हालत जर्जर

0
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड एक धौरई में संचालित प्राथमिक शाला भवन टूटने की कगार पर है मगर इस ओर जिम्मेदारों का ध्यान नही है। इस विद्यालय में करीब 75 छात्र अध्ययनरत है जो डरे सहमे अध्यापन कार्य करते है। छात्रों ने बताया कि भवन की दयनीय हालत होने से पढ़ाई में मन नही लगता वही विद्यालय में बाउंड्रीवाल न होने से विद्यालय के बच्चे आये दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे है। गौरतलब है कि विद्यालय भवन का निर्माण वर्ष 2010 में किया गया था उस दौरान भवन की छत में छपाई भी नही की गई थी जिससे बरसात के दिनों में बच्चे नही पढ़ पाते और अभी आलम यह है कि आधे बच्चों को बाहर बरामदे में बैठा कर शिक्षकों द्वारा शिक्षा दी जा रही है।
ध्यान नही देते जिम्मेदार
इस संबंध में विद्यालय के शिक्षकों का आरोप है कि भवन की जर्जर स्थिति से सभी वाकिफ है मगर जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नही देते। बताया गया है कि बीते साल एक रसोई घर बनाई गई थी जो टूट चुकी है ऐसी स्थिति में पुराने भवन को रसोई घर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। यह भवन कब गिर जाए कुछ कहा नही जा सकता। शिक्षकों ने बताया कि मामले से सीएमओ सहित अन्य शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।
इनका कहना है
मामला आपके माध्यम से संज्ञान में आया है जल्द ही सम्वन्धित विभाग से आवश्यक चर्चा कर भवन मरम्मत और बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य कराया जाएगा।
आर बी देवांगन तहसीलदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *