शहर को स्वच्छ रखना सभी नागरिकों की जिम्मेदारी- विधायक जयसिंह मरावी

0

दुकानों के सामने रखें डस्टबीन, जिले को बनाए स्वच्छ एवं सुंदर- कलेक्टर
शहडडोल 19 फरवरी 2022- आज जिला मुख्यालय के स्थानीय मानस भवन में शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उददेश्य से नगर के समस्त वार्डों में स्त्रोत से ही 100 प्रतिशत पृथक-पृथक कचडा संग्रहण कार्य का शुभारंभ विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी ने किया। शुभारंभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है। शहर को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर सभी समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों तथा नागरिकों को सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि शहर स्वच्छ नही हेागा तो विभिन्न प्रकार की बिमारियां उत्पन्न होगी जिससे स्वय तथा अन्य लोग इससे प्रभावित होंगें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक सही ढंग से करना होगा, गीला कचरा एवं सुखा कचरा हेतु डस्टबीन का उपयोग करें और नगरपालिका द्वारा चलाई जा रही कचरा गाड़ियों में डालें जिससे हमारा शहर तो स्वच्छ दिखेगा ही साथ पर्यावरण स्वच्छ होगा। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने कहा कि प्रत्येक दुकान संचालक अपने-अपने दुकानों के सामने डस्टबीन रखें और शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाएं। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि दुकानों के सामने बिना डस्टबीन के पाया जाता है तो दुकानों को सील कर जुर्मानें की कार्यवाही की जाएगी।
शुभारंभ कार्यक्रम को नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे ने सम्बोंधित करते हुए कहा कि शहर को स्वच्छ रखें और अपने-अपने दुकानों के सामनें डस्टबीन का उपयोग करें जिससे नगरपालिका के साफ-सफाई कर्मचारियों को दिक्क्त न हो और शहर को स्वच्छ एवं संुदर बनाने में उनका हर तरह से सहयोग करें। उन्होंने कहा कि ऐसा कार्य न करें कि जिससे जुर्माना लगें, जुर्मानें की कार्यवाही से बचें और स्वच्छ वातावरण निर्मित करें। इसी प्रकार समाजसेवी श्री कमलप्रताप सिंह ने भी कार्यक्रम को सम्बोंधित करते हुए कहा कि स्वच्छ रखना किसी एक व्यक्ति का काम नही है इसे समितियों तथा सभी लोग मिलकर शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में अपना योगदान दें।
इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमित तिवारी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री प्रकाश जगवानी, श्री संतोष लोहानी, राजेश्वर उदानिया, सहित अन्य अधिकारी, समाजसेवीगण, नगरपालिका के सफाई कर्मचारी, पत्रकारगण एवं काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed