जिले में 1 से 5 मार्च तक चलेगा पौध रोपण महा अभियान, सभी लोग निभाए सहभागिता- कलेक्टर

0

शासकीय भूमि, स्कूल प्रगणों आदि स्थानों में कराएं पौधरोपण – अपर कलेक्टर

राजस्व एवं फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

शहडोल 19 फरवरी 2022- कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में राजस्व एवं फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 1 मार्च से 5 मार्च 2022 तक पौधरोपण महा अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए राजस्व एवं फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी पौधरोपण हेतु भूमि चिन्हित करें तथा इसकी जानकारी कलेक्टर कार्यालय को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 1 से 5 मार्च 2022 तक पौधरोपण महा अभियान में सभी जनप्रतिनिधि, समाजसेवी तथा अन्य लोग सहभागिता निभाकर अधिक से अधिक पौधरोपण करें और वायदूत ऐप पर अपलोड करें। उन्होंने ने बताया कि 5 मार्च, 2022 को राज्य जिला स्तरीय समारोह में पर्यावरण विभाग के द्वारा संचालित अंकुर कार्यक्रम अन्तर्गत ” प्राणवायु अवार्ड भी प्रदान किये जायेंगे
बैठक में अपर कलेक्टर श्री अर्पित वर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में स्थित समस्त शासकीय कार्यालयों के भवनों, सार्वजनिक उपक्रमों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों, निगम, मंडलों के कार्यालयों के प्रांगण में उपयुक्त स्थान पर पौधारोपण किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त स्कूल, कॉलेज, आंगनवाडी, छात्रावास, पंचायत इत्यादि के परिसरों में भी पौधारोपण करे तथा उपलब्ध अन्य शासकीय एवं वन भूमियों पर भी पौधारोपण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में कलेक्टर ने राजस्व एवं फॉरेस्ट विभाग से संबंधित सीएम हेल्पलाइन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा, आयुष्मान कार्ड की समीक्षा की तथा लंबित प्रकरणों का निराकरण कराने के निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ वन श्री गौरव चौधरी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री नरेंद्र सिंह धुर्वे, तहसीलदार श्री लवकुश प्रसाद शुक्ला, श्रीमती मीनाक्षी बंजारे, सहित वन विभाग के रेंजर्स उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed