खिलाड़ियों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने की आवश्यकता – दिनेश चंद्र सागर

0

असफलता को चुनौती के रूप में स्वीकारने से ही सफलता संभव – एडीजी
शहडोल 27 दिसंबर 2021-ग्रामीण इलाकों में भी खिलाड़ियों में प्रतिभाएं छुपी होती है आवश्यकता इन प्रतिभाओं को निखार कर आगे लाने की है। हार से कभी अपने मन में हीन भावना नहीं लाना चाहिए बल्कि असफलता को चुनौती के रूप में स्वीकार करने और प्रयास करने से ही सफलता संभव होती है, हार अंतिम पायदान है उससे ऊपर जीत ही होती है उसे हासिल करने का प्रयास करना चाहिए खिलाड़ियों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी रहती है और अवसर मिलते ही वह निखरती है।
यह उद्गार अतिरिक्त पुलिस निर्देशक शहडोल जोन श्री दिनेश चंद्र सागर ने उत्तर पूर्व मध्य रेलवे द्वारा स्थानीय रेलवे खेल मैदान में 19 दिसंबर से आयोजित चैलेंज फुटबॉल कप टूर्नामेंट के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों और प्रशिक्षण के अभाव के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने खिलाडियों को अच्छे खेल के प्रदर्षन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, वे निरंतर प्रयास करें तथा अपने खेल के माध्यम से क्षेत्र का नाम रोशन करें।
उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खेल मैदान में जीत और हार से निष्चिंत होकर खिलाड़ियों को सिर्फ खेलने के लिए खेल मैदान में उतरना चाहिए। इस मौके पर यादवेंद्र सिंह, एआरएम बैकुंठपुर, अंकित यदुवंशी ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। कार्यक्रम में आशारानी धुर्वे न्यूट्रीशियन एडवाइजर ने भी खिलाड़ियों को बेहतर स्वास्थ्य के टिप्स दिए।
कार्यक्रम के समापन पर विजेता टीम एवं उपविजेता टीम छम्प् को ट्राफी एवं पुरस्कारों से भी अतिथियों द्वारा नवाजा गया। समापन अवसर पर एनईआई एवं पोंडी-चोड़ी (कोतमा भालुमाडा) की टीम के मध्य फाइनल मैच खेला गया जिसमें विजेता टीम पोंडी-चोड़ी व उपविजेता टीम एनईआई रही।
इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे रेलवे के अधिकारी गण, खेल प्रेमी मीडिया के लोग व काफी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे। आठ दिवसीय इस चौलेंज कप फुटबॉल प्रतियोगिता में 40 टीमों ने भाग लिया जिसमें सीनियर की 25 एवं जूनियर की 15 टीमों ने भागीदारी निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *