कलेक्टर ने आदिम जाति सहकारी सेवा समिति जैतपुर का किया निरीक्षण

0

कलेक्टर ने धान बेचने आए किसानों से सुविधाओं के संबंध में चर्चा की

शहडोल 11 दिसंबर 2021- क्कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने आज अनुभाग क्षेत्र जैतपुर के भ्रमण के दौरान आदिम जाति सहकारी सेवा समिति जैतपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आदिम जाति सहकारी सेवा समिति में धान बेचने आए किसानों से समिति के सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। किसानों ने कलेक्टर को अवगत कराया कि समिति में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है, पर सहकारी समिति में बिजली की समस्या रहती है जिससे पोर्टल सही तरीके से कार्य नहीं कर पाता और एंट्री होने में परेशानी आती है। जिस पर कलेक्टर ने दूरभाष पर विद्युत विभाग के अधिकारी से विद्युत के संबंध में जानकारी प्राप्त की और विद्युत आपूर्ति सुदृढ़ कर व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने किसानों को कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि आप सभी कोविड-19 वैक्सीनेशन के दोनों डोज वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर अवश्य लगवाएं तथा वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन अवश्य करें। जैसे- मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग एवं साबुन तथा सैनिटाइजर से बार-बार हाथ धोना आवश्यक है। इन सभी प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने समिति संचालक से बारदाना की जानकारी ली तथा उन्हें निर्देशित किया कि धान बेचने आए किसानों को सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराएं। इस दौरान कलेक्टर ने खरीदी किए गए धानों की गुणवत्ता की भी जानकारी समिति संचालक से प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बुढार श्री मुद्रिका सिंह, नायब तहसीलदार श्री चंद्र कुमार बट्टे सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *