October 27, 2024

मोदी जी जनता के चौकीदार नहीं है, बल्कि अंबानी के चौकीदार हैं।राहुल गाँधी

0

रायपुर,कांग्रेस की किसान हुंकार रैली में शामिल होने रास्ट्रीय अध्य्क्ष राहुल गांधी आज साइंस कॉलेज मैदान पहुँचे जहाँ पर लगभग 70से 80 हजार के आस पास जनता मौजूद रही, पूरा मैदान जनता से खचा खच भरा हुआ था राहुल गाँधी के स्वागत के लिए सर्वप्रथम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि 27हजार महिलाये प्रदेश से गायब है , युवाओ का रोज़गार गायब है , 2100 रुपये क्विंटल धान खरीदी की बात भाजपा  करते आ रहे है, अब छत्तीसगढ़ की जनता जवाब देने को तैयार है।बीजेपी को जड़ से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।भाजपा ने यहाँ की जनता को ठगा  है, जिसका जवाब देने का समय आ गए है। इसके साथ ही कांग्रेस ने चुनाव गीत नवा छत्तीसगढ़ गढ़बो का विमोचन किया,


अरविंद नेताम ने कहा कि आज किसान हुंकार रैली का आयोजन किंग गया जिसमें 3 कानून कांग्रेस ने बनाये लेकिन भाजपा सरकार इसका उलंघन कर रही है।हमारी सरकार बनेगी देश मे प्रदेश में बनेगी तो आदिवासी और किसानों के लिए उनके अधिकारों की रक्षा होगी,
चरणदास महंत ने कहा हम छत्तीसगढ़ को माँ यानी महतारी कहते है, लेकिन यहाँ आई माँ बहने परेशान है, आप इनसे पूछिये किस का बेटा किसका भाई रोजगार में है, किसानों के खेतों में पानी नही पहुँच रहा, पूरा पानी उद्योग पतियों के यहाँ पहुच रहा है।


तमराजद्वाज साहू ने कहा किसानो के बीच आया हु तो छत्तीसगढ़ी में गठियाथु, हमारा किसान बरसते पानी कड़कती ठंड में किसानों को बीज कैसे उपलब्ध कराए, किसानों दवाई, सस्ते दरों पर कैसे उपलब्ध कराए ये होना चाहिए, पूरा एनीकट का पानी उद्योग पतियों को मिल रहा, वही रमन सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि रमन सिंह बताए इस 15 साल में कहाँ पर सिंचाई और किसानों के लिए डैम बनाये है।

टी एस सिंहदेव् ने कहा, हमारी पार्टी इस हुँकार सम्मेलन में किसानों के कर्जो को माफ़ करना, और किसानों को 5 हार्स पवार तक फ्री बिजली किसानों को देगी, किसानों के धान खरीदी मक्का खरीदी के लिए कांग्रेस पार्टी बचनबद्ध रहेगी, छत्तीसगढ़ को भाजपा ने किस मोड़ पर ला खड़ा किया जनता कभी माफ नही करेगी

किसान हुंकार रैली में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा चुनावी अभियान का आगाज करने आये राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने नीरव मोदी और राहुल चौकसी का जिक्र करते हुए उन्हें चोर कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी ने देश का 35 हजार करोड़ रुपये चोरी कर भागा है।राहुल बोले, दिल्ली में  प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने बैंक अकाउंट नंबर बताया, जिसमें पैसे ट्रांसफर किया गया था, लेकिन उनकी खबर नहीं दिखायी गयी। उन्होने कहा कि वित्त मंत्री की बेटी के आईसीआईसीआई के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किये गये हैं।राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर भी नरेंद्र मोदी को घेरा। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के भाषण की नकल उतारते हुए कहा कि चौकीदार ने 526 करोड़ के राफेल हवाई जहाज को 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। य  नहीं राफेल बनाने का ठेका हिंदुस्तान एयरनोटिकल लिमिटेड से छिनकर अंबानी को दिया। जबकि अंबानी को विमान बनाने का थोड़ा सा भी अनुभव नहीं था। अम्बानी को तो कागज़ की भी नाव बंनानी नहीं आती ,उस कंपनी को राफेल बनने का कांट्रेक्ट दे दिया गया ,प्रधानमत्री के बयान पर भी राहुल गांधी ने उन्हें घेरा। राहुल ने कहा कि मोदी जी जनता के चौकीदार नहीं है, बल्कि अंबानी के चौकीदार हैं।

वही गाँधी ने कहा अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्जा सरकार बनने के 10 दिन के अंदर माफ किया जाएगा। ऐसे ही प्रदेश में फूड प्रोसिंग प्लांट लगाया जाएगा, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ऐसे कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलेगी, जहां किसानों के बच्चे पढ़ सकेंगे। उनके इलाज को लेकर भी सरकार गंभीर है उन्हें सारी सुविधा मुहैय कराने का प्रयास किया जाएगा।
वे अपने भाषण के बीच-बीच में चौकीदार शब्द का उल्लेख भी कर रहे थे, जिसके बाद कार्यकर्ता भी चिल्लाकर अपना समर्थन दे रहे थे। अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने रमन सिंह और अभिषेक सिंह पर भी निशाना साधा। एक बार फिर पैराशूट लैंडिंग पर कहा कि मेहनती कार्यकर्ता को ही टिकट मिलेगी।


राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में रैली के साथ चुनावी बिगुल फूंक दिया है। दोपहर को पहुंचे राहुल गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और उसके बाद साइंक कॉलेज मैदान में किसान रैली को संबोधित किया है। राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ अमीर राज्य है।


उन्होंने कहा कि एक छोटा सा उदाहरण देता हूँ। पीएम नरेन्द्र मोदी ने टीवी पर एक महिला से आमदनी दोगुनी होने की बात पूछते हैं। बाद में पता चलता है कि उस महिला की आमदनी दोगुनी हुई ही नहीं है। इसका खुलासा एक पत्रकार ने किया। जिस तरह देश की रक्षा जवान करते हैं उसी तरह देश भीतर भ्रष्ट्राचार को पत्रकार रोकते हैं। श्री गांधी ने कहा कि किसी वितरण में किसी भी प्रकार से पैराशूट लैंडिंग नहीं चलेगी। जो कार्यकर्ता बूथ से लेकर ऊपर तक काम करते हुए आया है और पार्टी के अपना सब कुछ दान कर रहा है उसे भी उम्मीदवार बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *