October 24, 2024

तो क्या गंदे पानी मे ही होगा गणपति जी का विसर्जन.

0


बिसर्जन स्थल के गड्ढे में नपा द्वारा भराया गया दूषित पानी
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) बीते दिनों से शहर के विभिन्न स्थलों में स्थापित किये गए प्रथम पूज्य भगवान गणेश जी की प्रतिमा विसर्जन के लिए नगर पालिका के द्वारा गंजरा नाला के समीप बिसर्जन स्थल बनाया गया है जो अब विवादों के घेरे में नजर आ रहा है। दरअसल नगर पालिका परिषद के द्वारा भगवान गणेश जी के बिसर्जन के लिए स्थानीय गंजरा नाला के समीप बीते साल की भांति इस साल भी बिसर्जन स्थल बनवाया गया है जिसमे नपा द्वारा गंजरा नाला का दूषित पानी बिसर्जन स्थल के गड्ढे में भरवा दिया गया है जिसमे आगामी दिन में नगर के जगह जगह स्थापित किये गए गणेश प्रतिमा विसर्जित की जाएंगी। गौरतलब है कि जिस जगह से इस बिसर्जन स्थल में पानी भरवाया जा रहा है वहाँ नगर के लोग शौच के लिए जाते है साथ ही उक्त स्थल में गंदे पानी का जमाव है जो बिसर्जन के लिए किसी भी स्थिति में उचित नही है। इस सम्बन्ध में ध्यान देने योग्य बात यह है कि नगर पालिका के द्वारा

निर्माण कराये गए इस स्थल में जिम्मेदार नगर पालिका परिषद के जनप्रतिनिधि निरीक्षण करने भी नही गए कि आखिर मूर्ति बिसर्जन के लिए बनाए गए गड्ढे में कहा का पानी भरा जा रहा है। जब मामले को लेकर जनप्रतिनिधियों से बात किया गया तो इन्होंने इसे गलत बताते हुए भविष्य में ऐसी गलती न होने की बात कही वही यह भी माना कि यह धार्मिक आस्था को चोट पहुचाने के बराबर है। बहरहाल इस मामले में अब जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों के द्वारा क्या व्यवस्था की जाती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।
इनका कहना है
बिसर्जन स्थल का निरीक्षण मैं नही कर पाई थी क्योंकि मैं जबलपुर गई थी आज लौटी हू। तत्सम्बन्ध में आपके द्वारा जानकारी मिली है मैं शक्त निर्देश देकर अभी दूषित पानी खाली करवाकर टैंकर से साफ पानी भरवाने की व्यवस्था करती हूं।
 उषा कोल

अध्यक्ष नगर पालिका परिषद पाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *