October 23, 2024

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा आज, यूपीए समेत सारे विपक्षी दल तैयार

0

नई दिल्ली. लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार सुबह 11 बजे से चर्चा होगी। इस दौरान अगर वोटिंग होती है, तो मौजूदा सीटों के लिहाज से भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए आसानी से जीत जाएगी। कांग्रेस और विपक्षी दलों की सीटें मिलकर भी भाजपा से कम हैं। सरकार ने भी गुरुवार को कहा था कि वोटिंग होती है तो हम आसानी से जीत जाएंगे।

हालांकि, तेदेपा और कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव नोटिस मंजूर होने के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि विपक्ष के पास पर्याप्त संख्याबल है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”आज हमारे संसदीय लोकतंत्र का अहम दिन है। मुझे सभी सांसदों पर भरोसा है कि वे इस मौके पर सार्थक और गतिरोध के बगैर बहस को आगे बढ़ाएंगे।हमें संविधान और देशवासियों के लिए इसका पालन करना चाहिए। पूरे देश की नजरें हम पर होंगी।’

‘मोदी सरकार की खिलाफत करते रहे बीजेपी के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पहली बार सरकार के पक्ष में उतर आए हैं.सूत्रों की मानें तो भाजपा सांसद ने फैसला किया है कि वह संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा एनडीए सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव के खिलाफ वोट करेंगे. यानि इस बार वह सरकार के पक्ष में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *