October 23, 2024

अंबिकापुर में सीएम रमन सिंह ने की संविलियन करने की घोषणा शिक्षाकर्मियों में खुशी की लहर

0
एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और पटाखे फोड़कर किया खुशी का इज़हार*
जशपुर (अजय तिवारी) : छत्तीसगढ़ विकास यात्रा के दौरान आज अंबिकापुर में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शिक्षाकर्मीयों के संविलियन होने की घोषणा कर दी है । जिसके गवाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत अंबिकापुर पीजी कालेज ग्राउण्ड में उपस्थित हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ बनी। आगामी कैबिनेट के बैठक में प्रदेश के 1 लाख 80 हजार शिक्षाकर्मीयों के संविलियन किए जाने संबंधी निर्णय पर शिक्षाकर्मियों में खुशी की लहर है। उन्हें उम्मीद है कि अब छत्तीसगढ़ सरकार भी शिक्षाकर्मीयों के हित में कोई अच्छा ही निर्णय यहां लेगी।
         शिक्षाकर्मी मोर्चा के जिला संचालक अनिल श्रीवास्तव,संतोष टांडे व विनय सिंह ने संयुक्त रूप से कहा है कि शिक्षाकर्मी अपनी जायज माँगों को लेकर पिछले ढाई दशक से संघर्षरत थे, आज प्रदेश के मुखिया द्वारा संविलियन करने की घोषणा से सभी शिक्षाकर्मीयों में अपने स्वर्णिम भविष्य की आस जाग गई है यह सभी के लिए भी खुशी की बात है। आज हमारे प्रदेश के साथियों को जीत हासिल हुई है और इसकी खुशी यहां के शिक्षाकर्मी जरूर मनाएंगे। अब प्रदेश सरकार को वेतन विसंगति को दूर करते हुए क्रमोन्नत और सातवें वेतनमान के साथ प्रदेश के 1लाख 80 हजार शिक्षाकर्मियों का मूल शिक्षा विभाग में संविलियन करना चाहिए।
       वहीं जिला मिडिया प्रभारी मो.अफरोज खान,शकील अहमद खान व सरवर हुसैन का कहना है कि यह जीत जिले सहित प्रदेश के सभी संघर्षरत साथियों का है।छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी विगत 22 वर्षों से अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे थे निश्चित तौर पर यह शुभ संकेत है। शासन को आगामी केबिनेट के बैठक में बिना विसंगति के शिक्षाकर्मियों का संविलियन करना चाहिए।
मुंह मीठा करके दी एक दूसरे को बधाई–
        संविलियन की घोषणा होने के बाद ज़िला मुख्यालय जशपुर में जय स्तम्भ चौक में बड़ी संख्या में शिक्षाकर्मी एकत्र हुए। शिक्षाकर्मियों ने एक दूसरे का मुंह मीठा करके संविलियन की बधाई दी। साथ ही पटाखे जलाकर खुशी का इज़हार किया। इस अवसर पर शिक्षक पंचायत मोर्चा के जिला संचालक विनय सिंह, उप संचालक अमित अम्बष्ठ, हर्ष बाघव, विकास खंड सह संचालक सत्यनाराण राम, संदीप प्रधान, रीतेश सिन्हा, यशवंत कश्यप, संतोष भगत, आलोक गुप्ता, पंकज सहाय, गोडेन कंडुलना, घनश्याम टोप्पो, रंजीत महतो, मनोरा बी आर सी तरुण पटेल, जशपुर बी आर सी अजय चौबे, बलदेव ओहदार, संतन निराला, राजीव यादव, रूपेश पाणिग्राही, रवि भगत, अजित शुक्ला सहित जशपुर, मनोरा जनपद के शिक्षाकर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *