October 23, 2024

72 घण्टो से अंधेरे में ग्रामवासी, बिजली विभाग की उदाशीनता का दंश भोग रहे ग्रामीण…

0


भानु प्रताप साहू-9425891644
बलौदाबाजार। प्रदेश की भाजपा सरकार जहाँ एक ओर 24 घंटे बिजली देने का वायदा कर बड़े-बड़े विज्ञापन,बैनर पोस्टर के माध्यम से प्रचार कर रही है लेकिन सरकार की मंशा के ठीक विपरीत इन दिनों विद्युत परिक्षेत्र लवन के अधिकारियों की उदासीनता के कारण ग्राम हरदी आश्रित चितावर, सिंघारी, परसापली सहित कई गांव में बिजली विभाग की कुम्भकर्णी नींद के कारण आज ग्रामवासियों को 3 दिनों से अंधेरे में रहना पड़ रहा है लेकिन इसकी सुध किसी जिम्मेदारों को नही है ग्रामीणों का कहना है कि उनके द्वारा कई बार विद्युत विभाग लवन के अधिकारियों से चर्चा की गई लेकिन किसी भी अधिकारी ने मामले को गंभीरता से नही लिया सभी जिम्मेदारों ने कुछ न कुछ बहाना बता कर अपने कर्तब्यों से इतिश्री कर ली। गौरतलब है कि यहाँ बिजली की सप्लाई बंद होने से गांव में पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गयी है ज्ञात हो कि इस वर्ष वर्षा कम होने के कारण बलौदाबाजार जिला सूखा की चपेट में है जिससे गांव के नहर तालाब सभी सूखे की स्थित में है जिससे ग्रामीणों को पानी की समस्या सहित मूलभूत की सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है गांव के ग्रामीणों ने जिले के संवेदनशील कलेक्टर और बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता से इस ओर पहल करने की अपेक्षा की है।
इनका कहना है।
हमारे गांव में आज 3 दिन से बिजली गुल है जिससे मूलभूत के अलावा गाँव मे पानी की समस्या बढ़ रही है मैंने विद्युत परिक्षेत्र लवन के अधिकारियों को कई बार सूचना दी लेकिन अभी तक बिजली का पता नही है।
श्रीमति लता रामप्रसाद वर्मा
सरपंच, ग्राम पंचायत हरदी

कल आंधी तूफान के कारण 33 केवी ब्रेकडाउन हो गया था जिससे इंसुलेटर खराब हो गया था जिसे रिस्टोर कर लिया गया है और लवन सब स्टेशन से जो फीडर जाती है उसमें भी ब्रेकडाउन हो गया था जिसे सुधार लिया गया है देर शाम तक बिजली आने की संभावना है।
वीरेन्द्र राठिया
कार्यपालन अभियंता, छग राज्य विद्युत वितरण कंपनी बलौदाबाजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *