अंतरष्ट्रीय सिरपुर महोत्सव की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित

0

रायपुर,  अंतरराष्ट्रीय सिरपुर महोत्सव को लेकर रायपुर के केनाल लिंक रोड स्थित वाईएमसीए सभागार में रविवार को आयोजन समिति की बैठक आयोजित किया गया। डॉ बाबा साहब अम्बेडकर के 64 वें महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर आयोजित बैठक में श्रद्धांजलि दिया गया। सिरपुर महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भव्यता प्रदान करने के लिए समिति के पदाधिकारियों के साथ चर्चा किया गया जिसमें सिरपुर महोत्सव को लेकर विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने भागीदारी लिया। सिरपुर महोत्सव का आयोजन आगामी मार्च 12,13 व 14 को आयोजित किया जाएगा। तीन दिवसीय महोत्सव को लेकर सिरपुर में आयोजन समिति के सदस्यों को विभागवार जिम्मेदारी को लेकर चर्चा किया गया। वही आयोजन में सभी समाज के सदस्यों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए भी समन्वय समिति पर विचार किया गया।
तीन दिवसीय महोत्सव में देश, विदेश व प्रदेश के सामाजिक धार्मिक, राजनीतिक, कला, संस्कृति, साहित्य, स्थापत्य कला से जुड़े हुए बुद्धिजीवी एवं शोधार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा। महोत्सव में सांस्कृतिक संध्या में लोक-संगीत, संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।
राजधानी के वाईएमसीए सभा भवन में आयोजन समिति के पदाधिकारियों में रघुनंदन, शगुन लाल वर्मा, डॉ नरेश साहू, हेमंत जोशी, बिनिका दुर्गम, रवि मिलन, कृष्ण कुमार पैकरा, विनोद बांधे, अग्निश देव, अनिल कोरी व डॉ रमेश सुखदेवे सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *