लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 41 करोड़ 60 लाख रूपए के विकास कार्यों की दी सौगात

0

रायपुर, 08 नवम्बर 2020/ लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम विजयनगर पहुंचे और वहां  41 करोड़ 61 लाख रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इन निर्माण कार्यों में प्रमुख रूप से सड़क, उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंचमार्ग, उचित मूल्य दुकान तथा नवीन ग्राम पंचायत भवन शामिल हैं। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री चिंतामणि महाराज तथा संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय भी उपस्थित थे।

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अनेक निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया है। इनमें सेन्दुर नदी पर पुल के निर्माण से कई गांव आपस में जुड़ जाएंगे, नदी का पानी अब उनके लिए बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने लोगों की सुविधा के मद्देनजर चांदो से कुसमी मार्ग पर पड़ने वाले पुल को तत्काल स्वीकृति देने की घोषणा की तथा क्षेत्र में जरूरत के मुताबिक अन्य निर्माण कार्यों का प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र भेजने के लिए कहा। मंत्री श्री साहू ने कहा कि सरकार ने किसानों से किया गया वादा पूरा किया है, शासन ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना तथा गोधन न्याय योजना के माध्यम से प्रदेश के अन्नदाताओं के साथ न्याय किया है। इसके साथ ही शासन ने गांव में खेतों से गुजरने वाले धरसा के निर्माण हेतु धरसा विकास योजना की शुरुआत की है, जिससे किसानों के खेत तक पहुंच आसान हो जायेगी।

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के माध्यम से छोटी दूरी के सड़कांे को भी बनाने का कार्य किया जा रहा है। शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि राज्य में डबल लेन सड़कांे का ही निर्माण किया जायेगा कही भी सिंगल सड़के नहीं बनेगी। संसदीय सचिव श्री चिंतामणी महाराज एवं विकास उपाध्याय तथा रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह ने भी जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विकास का जो कार्य प्रारंभ हुआ है वह अनवरत जारी रहेगा। इस अवसर पर उनके द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत लगाये गये स्टालों का निरीक्षण कर हितग्राहियों को सामग्रियां भी प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *