कलेक्टर ने बुढार के लखेरनटोला के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को कराया आइसोलेट

0

मो.शब्बीर,बयूरो चीफ शहडोल

शहडोल 11 जून 2020- कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. सतेंद्र सिंह ने आज तहसील बुढार के लखेरन टोला में मिले एक व्यक्ति के कोरोना वायरस पॉजिटिव को मेडिकल कॉलेज शहडोल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के निर्देश दिए तथा उनके संपर्क वाले परिवार के अन्य लोगों का स्क्रीनिंग एवं सैंपलिंग कराने की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

उन्होंने कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति के ठहरने वाले मकान को सील करने तथा सैनेटाइज करने के निर्देश देते हुए कहा कि उस वार्ड के सभी लोगों की स्क्रीनिंग कराएं तथा सभी को आयुष विभाग द्वारा निरूशुल्क प्रदाय करने वाले काढ़ा इत्यादि का सेवन भी कराएं। कलेक्टर ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को भी सजग एवं सतर्क रहकर काढ़ा इत्यादि का सेवन करने के भी निर्देश दिए।

 कलेक्टर ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर उससे मिलने इत्यादि की संपूर्ण जानकारी ली तथा सभी को केंद्र शासन की गाइड लाइन के अनुसार दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को अलग होम क्वॉरेंटाइन में ही रखना सुनिश्चित करें तथा 14 दिन तक उनके संपर्क में कोई भी व्यक्ति न आए।
 कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग परम आवश्यक है, इसका सभी व्यक्ति पालन करें। इस संक्रमण से बचने हेतु सोशल डिस्टेंसिंग भी मुख्य उपाय है। उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा एस. मैथ्यू, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री धर्मेंद्र मिश्रा, तहसीलदार बुढार श्री भरत सोनी, नायब तहसीलदार बुढार सुश्री साक्षी गौतम सहित पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed