भटगांव में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं  ने आत्मदाह की घटना से क्षुब्द होकर चलाया झाड़ू अभियान 

0

जोगी एक्सप्रेस 

पीड़ित स्वीपर बच्चूलाल का कार्य स्वयं कर कार्यकर्ताओं ने सरकार को दी चेतावनी ,राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन।

सूरजपुर:युवा जनता कांग्रेस छतीशगढ़ जिला सूरजपुर  ने तहसील  कार्यालय भटगांव के समक्ष आत्मदाह की घटना को लेकर कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लागकर प्रदर्शन किया।
इस सम्बन्ध में युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के जिलाध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि चूँकि पीड़ित बच्चूलाल नगर पंचायत कवर्धा में स्वीपर का काम करते हैं इसलिए जकांछ (जे) के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में झाड़ू लगाई और इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी सरकार को प्रदेश से स्वीप यानी बाहर करने का कड़ा सन्देश दिया। बच्चूलाल और उसके परिवार को न्याय दिलाने एवं दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने जकांछ (जे) ने महामहिम राज्यपाल के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा है।
विदित हो की मुख्यमंत्री आवास कवर्धा के सामने बच्चूलाल नामक युवक द्वारा 8 नवंबर को आत्मदाह के प्रयास की घटना को लेकर आक्रोशित जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने आज सरकार के विरुद्ध प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया। बस्तर से लेकर बलरामपुर तक हुए इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालयों, नगर पालिका एवं नगर पंचायत कार्यालयों के सामने झाड़ू लगाया साथ ही  जकांछ (जे) ने सरकार से पीड़ित बच्चूलाल को उसके वेतन के रुपये तत्काल देने तथा सरकार की भ्रष्ट व्यवस्था के कारण बच्चूलाल को मिली मानसिक प्रताड़ना के एवज में उसे 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है ।
वहिं  इस मामले में जकांछ (जे) के संजीव शेटटी ने कहा कि मुख्यमंत्री के ग्रुह जिले में, उनके सांसद पुत्र के क्षेत्र में , भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध एक गरीब आदमी का अपनी फ़रियाद नहीं सुने जाने से त्रस्त होना और इस कारण विवश होकर मुख्यमंत्री आवास के समक्ष आत्मदाह जैसा कदम उठाने की घटना अत्यंत गंभीर और शर्मसार कर देने वाली है। पिछले वर्ष राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री आवास के सामने युवा साथी ​योगेश साहू द्वारा आत्मदाह की घटना के बाद कल फिर यह घटना होना इस बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार के प्रति छत्तीसगढ़ की आम जनता का विश्वास उठ चुका है। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार चरम पर है और आम जनता की कहीं कोई सुनवाई नहीं है। अधिकारी मंत्री सब केवल लूट खसोट में मग्न है।
 इस कार्यकम में मुख्यरूप से प्रभाकर पाटले (पार्षद),नितेश पटेल,सुशील सिंह,अनुज राजवाड़े,कुश यादव,संतोष साहू,दुलेश्वर यादव,मिथुन सिंह,अक्षय सिंह,राजा ठाकुर विकाश देवांगन संजू पैकरा सहित भारी संख्या में जोगी खेमा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *