हायर सेकेण्डरी स्कूल में अतिरिक्त कक्ष व अहाता निर्माण के लिए 18 लाख रूपये की घोषणा

0

जोगी एक्सप्रेस 

सूरजपुर : सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखण्ड के चांदनी बिहारपुर में महतारी लईका सुपोषण कार्यक्रम में गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री  रामसेवक पैंकरा की मुख्य अतिथि में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। गृहमंत्री ने कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल की छात्राओं की मांग पर भवन निर्माण के लिए 15 लाख तथा विद्यालय परिसर में मंच निर्माण के लिए 03 लाख रूपये की राशि स्वीकृति दी है।
बिहारपुर के कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल मैदान में आयोजित महतारी लईका सुपोषण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से गर्भवती माताओं और शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों में आने वाली बिमारियों को दूर किया जायेगा। इस क्षेत्र में लोगों के खून की कमी होने से क्षेत्र में कुपोषण से लड़ने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की गई है। कार्यक्रम में उन्होंने आईटी मितान योजना के तहत् महतारी लईका सुपोषण कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए लोगों को जागरूक करने बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
इस अवसर पर  लवकेश पैंकरा,  रामपाल जायसवाल, शिवप्रसाद सिंह, अपर कलेक्टर  सर्वनाथ राम, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास मुक्तानन्द खुंटे, नायब तहसीलदार  सुरेश राय, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  श्रवण कुमार मरकाम, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी  जे0पी0 साय, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, पुलिस विभाग, गर्भवती शिशुवती महिलाएं तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *