दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे रायपुर मंडल पार्सल पहुचाने में कोरोना वारियर के रूप में समर्पित

0

रायपुर मंडल की लॉकडाउन में पार्सल पहुचाने की हो रही सराहना

रायपुर।लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से, भारतीय रेलवे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कोविड-19 पार्सल स्पेशल ट्रेनें चला रहा है जो भारत में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर जा रही है । ये विशेष पार्सल ट्रेनें मुख्य रूप से भारत के लोगों के लिए मददगार साबित को रही हैं । लॉकडाउन में पीड़ा को कम करने के लिए आवश्यक वस्तुओं, दवाओं, चिकित्सा उपकरणों, ताजी सब्जियों और फलों का परिवहन करती हैं । यह बुनियादी सुविधाओं के अलावा इसके सुचारू संचालन के लिए, रेलवे की समर्पित टीम कोरोना वारियर के रूप में कार्य कर रही हैं । रायपुर मंडल के रायपुर और दुर्ग स्टेशन के पार्सल कार्यालयों में समर्पित कोरोना वारियर की टीम बहुत अच्छा काम कर रही है ।

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 24-03-2020 से 02-05-2020 की अवधि के दौरान, कुल 835 टन की सामग्री भेजी जा चुकी है और रायपुर रेल मंडल को विभिन्न शहरों राउरकेला, टाटानगर, शालीमार (कोलकाता के पास), वाराणसी, लखनऊ, छपरा, कोरबा, अंबिकापुर, गुवाहाटी, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद आदि से 170 टन की सामग्री प्राप्त हुई है । रायपुर और दुर्ग स्टेशन के लिए बुक किए गए अपने सामग्री को ट्रैक और ट्रेस करने के लिए लोगों को सभी सहायता प्रदान कर रहा है। इसी कड़ी में एक छात्र (श्रीजन सिंह) ने 20-03-2020 को कोटा से दुर्ग तक अपनी किताबें बुक की थीं। लेकिन लॉकडाउन के कारण खेप समय पर दुर्ग नहीं पहुंची। छात्र ने अपनी समस्या 19-04-2020 पर ट्वीट की थी। रायपुर मंडल की टीम हरकत ने पुस्तकों का पता लगाया और 24-04-2020 को इसे छात्र को सौंप दिया गया।

02-05-2020 को, “ओबीएस ग्रीन एक्सप्रेस” के श्री दिनेश ने व्यक्त किया है कि उन्होंने दिल्ली से अपनी सामग्री प्राप्त होने पर रेलवे के अच्छे काम, तेजी से वितरण समय और पार्सल कार्यालयों रायपुर के कर्मचारियों के व्यवहार की सराहना की है।

अधिक सामान भेजने की सुविधा के लिए पार्सल की बुकिंग की वर्तमान दर को सामान्य समय से कम रखा गया है। जैसा कि रेलवे परिवहन सुरक्षित, तेज और समयबद्ध है, संभावित व्यापारी एवं उद्यमी और इच्छुक पक्ष अपने पार्सल के परिवहन के लिए रेलवे पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का लाभ उठा सकते हैं। सामान की बुकिंग / वितरण करते समय सोशल डिसटेंसिंग को भी मेनटेन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव की सभी सावधानियां अपनाई जा रही हैं।

मुंबई, अहमदाबाद, सूरत, दिल्ली, गुवाहाटी, वाराणसी, छपरा, कोरबा, अंबिकापुर, शालीमार, विशाखापट्टनम, नागपुर, भोपाल आदि शहरों की बुकिंग अथवा यहाँ से सामान मांगने के लिए पार्सल ट्रेनें उपलब्ध हैं।

इच्छुक पक्ष पार्सल की बुकिंग के लिए मुख्य पार्सल सुपरवाइजर रायपुर (मोबाइल नंबर- 9752877967) और दुर्ग (मोबाइल नंबर -9109112682) से संपर्क कर सकते हैं। वाणिज्यिक नियंत्रण रायपुर (मोबाइल नंबर- 9752877998) और मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक (मोबाइल नंबर- 9752877995) से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *