पुरानी स्वीकृत सड़क का दोबारा भूमिपूजन:विधायक मीना सिंह

0

जोगी एक्सप्रेस

बिरसिंहपुर पाली- (तपस गुप्ता) पाली नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक एक से चार डोंगरिया टोला को जोड़ने वाली सीसी सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन क्षेत्रीय विधायक मीना सिंह की विशेष उपस्थिति में नपा के जिम्मेदारों द्वारा जनप्रतिनिधियो की मौजूदगी में दोबारा करा दिया गया जिसकी क्षेत्र में तरह तरह से चर्चाये होने लगी है।
पूर्व में हुई थी सड़क निर्माण की स्वीकृति
पुष्ट जानकर सूत्रो के मुताबिक उक्त सड़क निर्माण की स्वीकृति बीते मई जून माह 2017 में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजनान्तर्गत करीब 2 करोड़ 78 लाख की लागत से पूर्व नपा अध्यक्ष प्रकाश पालीवाल के कार्यकाल में किया जाकर सड़क का भूमिपूजन वार्डवासियों की उपस्थिति में कर दिया गया था। बताया गया है कि इस सड़क निर्माण के लिए पूर्व विधिवत टेंडर भी किया जा चूका है जिसमे शहडोल जिले के एक कार्य एजेंसी को काम भी मिला हुआ है लेकिन अब नए परिषद कार्यकाल में दोबारा इस सड़क का भूमिपूजन किया जाना कही भाजपा की उपलब्धि दर्शाना तो नही है इस बात को लेकर विभिन्न तरह से राजनैतिक गलियारों में चर्चा छाया हुआ है।
2 करोड़ 78 लाख से डेढ़ किलोमीटर सड़क निर्माण
जानकारी के मुताबिक 2 करोड़ 78 लाख से अधिक लागत कि यह सड़क करीब 2 किमी बनाई जायेगी जिसमे कुछ वन विभाग की जमीन भी उक्त सड़क निर्माण कार्य के दौरान प्रभावित होगी। जानकार सूत्र बताते है कि पूर्व में इस सड़क निर्माण कार्य को आरम्भ करने में फारेस्ट द्वारा अड़चन पैदा करने की आहट से इस कार्य में लेटलतीफी की जा रही थी। पूर्व परिषद के जनप्रतिनिधियो का मानना था की पहले फारेस्ट से सहमति प्राप्त हो जाये फिर कार्य आरम्भ कराया जाये इसलिये इस सड़क का निर्माण कार्य आरम्भ नही हो सका था। बताया गया है कि अभी भी फारेस्ट विभाग की तरफ से सड़क निर्माण करने के लिए हरी झंडी नही दी गई है। हलाकि वन विभाग पाली रेंजर श्रीमती वती मरावी का कहना है कि सूखा गांव से लगे इस जमीन में सड़क निर्माण की स्वीकृति हो चुकी है।
जानकारी के मुताबिक आज संपन्न हुए भूमिपूजन कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक  मीना सिंह नगर पालिका की वर्तमान अध्यक्ष उषा कोल उपाध्यक्ष रामधनी प्रधान भाजपा जिला कोषाध्यक्ष सरजू प्रसाद अग्रवाल पार्षद सुदामा विश्वकर्मा भाजपा मण्डल अध्यक्ष मुकेश गुप्ता सीएमओ हेमेश्वरी पटले सहित कई जनप्रतिनिधि आदि शामिल रहे।
इनका कहना है
सूखा से लगे उक्त सड़क निर्माण के लिए अभी विभाग से स्वीकृति नही मिली है।
राहुल मिश्रा एसडीओ वन विभाग
उक्त सड़क का विधिवत भूमिपूजन इसके पूर्व में पहले कभी नही हुआ था इसलिये अभी क्षेत्रीय विधायक की उपस्थिति में किया गया है। यह सही है कि सड़क का टेंडर बीते मई जून माह में हो चूका है।
हेमेश्वरी पटले सीएमओ नपा पाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *