श्रद्धा के साथ मनाई गई गुरुनानक जयंती विशाल भंडारे में शामिल हुए सभी लोग

0
बिरसिंहपुर पाली (तपस गुप्ता) गुरुनानक देव जी के 548 वें जयंती दिवस पर नगर के सिंधी धर्मशाला में विविध आयोजन कर प्रकाश पर्व मनाया गया। पर्व के दौरान सुबह प्रभात फेरी पूजा अर्चना भोग साहब पाठ साहब के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे सभी धर्म सम्प्रदाय के लोग भारी मात्रा में शामिल होकर पूण्य लाभ लिये। गौरतलब है कि गुरुनानक जी के जयंती अवसर पर आकर्षक झांकी भी निकाली गई जो सिंधी धर्मशाला से आरम्भ होकर पुरे नगर का भ्रमण कर धर्मशाला में संपन्न हुआ। इस यात्रा में समाज के सभी नव युवक युवती बच्चे वृद्ध भारी तादात में शामिल हुए। *पर्व में हुआ सांस्कृतिक आयोजन*
 उल्लेखनीय है कि गुरुनानक जयंती के एक दिन पूर्व सिंधी समाज के बच्चों द्वारा ड्रेस कम्पटीशन डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया साथ ही होनहार मेधावी छात्र छात्राओ और नवनिर्वाचित महाविद्यालय अध्यक्ष का सम्मान सिंधी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश पालीवाल पार्षद व अधिवक्ता संघ अध्यक्ष सुदामा विश्वकर्मा संतदास वासवानी दयाराम वासवानी सिंधी समाज अध्यक्ष गोपाल वासवानी के द्वारा किया जाकर उत्साहवर्धन भी किया गया।
*महिलाओ ने गाया भजन कीर्तन*
इस अवसर पर सिंधी समाज की महिलाओ नव युवतियो के द्वारा महिला संगीत भजन कीर्तन का आयोजन किया गया जिसमे सभी ने गीत और भजन की प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *