छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई

0

करोना महामारी से उत्पन्न इस संकट के समय में कांग्रेसजनों ने प्रदेश में और देश में मदद पहुंचाने के काम में सरकार से तालमेल रखते हुए अहम भूमिका निभाई है

रायपुर, एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया एआईसीसी के छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव की उपस्थिति में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की नवगठित 41 सदस्यीय कार्यकारणी की पहली बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई।

इस बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कोषाध्यक्ष,सभी उपाध्यक्ष, महासचिव और कार्यकारणी के सदस्य उपस्थित थे।

इस बैठक में कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा और राजेश तिवारी, कांग्रेस के मोर्चा संगठनों के प्रदेश प्रमुख फूलोदेवी नेताम कोको पाढ़ी आकाश शर्मा अरुण ताम्रकार और प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया के प्रमुख जयवर्धन विस्सा विशेष आमंत्रित के रूप उपस्थित रहे ।

बैठक में संकट की इस घड़ी के दौरान कोरोना संकट के समय जरूरतमंदों की मदद एवं जागरूकता हेतु कांग्रेस संगठन द्वारा जारी कार्यों पर चर्चा की गई।

सभी प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों से उनके क्षेत्रों की जानकारी ली और कमियों और समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया ने कांग्रेसअध्यक्ष के निर्देशों एवं सुझावों से बैठक को अवगत कराया और मार्गदर्शन दिया।पुनिया जी ने कहा कि करोना महामारी से उत्पन्न इस संकट के समय में कांग्रेसजनों ने प्रदेश में और देश में मदद पहुंचाने के काम में सरकार से तालमेल रखते हुए अहम भूमिका निभाई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यकारिणी की बैठक के शुरुआत में अपने संबोधन में कहा कि यह जो करो ना कि आपदा आई है और इस आपदा की घड़ी में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की यह महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिन प्रतिदिन देश और प्रदेश में करोना की स्थिति की समीक्षा की जा रही है और छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन को सेवा कार्यों में राहत कार्यों में लगातार काम करने के निर्देश दिए जा रहे हैं ।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा रोज कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को राज्य में कांग्रेस सरकार और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा गरीबों को मजदूरों को पहुंचाई जा रही मदद की रिपोर्ट दी जा रही है।

प्रदेश कोंग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यमसे हुई यह पहली बैठक दो घंटे से अधिक तक चली।

दो घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में सभी पदाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से चर्चा की गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अंत में अपने समापन भाषण में कहा कि आज की बैठक में बेहद सार्थक और महत्वपूर्ण चर्चा हुई है । अच्छे सुझाव मिले भी मिले हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने समय पर त्वरित और प्रभावी फैसले लिए हैं और अच्छे कदम उठाए हैं। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने दूरदर्शिता के साथ काम किया है। करोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अहम भूमिका निभा रहा है। आज इस लड़ाई में हमें पहली पंक्ति के सिपाही की भूमिका निभाना है और जन-जन तक राज्य की कांग्रेस सरकार के द्वारा दी जा रही सुविधाओं और जनहितकारी फैसलों को पहुंचाना है।

प्रदेश कोंग्रेस अध्यक्ष मोहन मरक़म ने बैठक के अंत में समापन भाषण किया और सबके प्रति आभार भी व्यक्त किया।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल उपाध्यक्ष गुरमुख सिंह होरा गिरीश देवांगन प्रतिमा चंद्राकर भानु प्रताप सिंह चुन्नीलाल साहू अटल श्रीवास्तव प्रेमचंद जायसी वीरेश ठाकुर जेपी श्रीवास्तव महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला रवि घोष द्वारिकाधीश यादव कन्हैया अग्रवाल चंद्रशेखर शुक्ला थानेश्वर पाटिला रंजीत कोसरिया उत्तम वासुदेव राजेंद्र साहू आरती सिंह यशोवर्धन राव पंकज शर्मा जितेंद्र साहू अरुण सिसोदिया अर्जुन तिवारी गोपाल थवाईत सीमा वर्मा शाहिद खान रजनू नेताम पीयूष कोसरे और कार्यकारिणी सदस्य शकुन डेहरिया लालजी चंद्रवंशी सुरेंद्र जायसवाल और विष्णु यादव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed