‘कात्या’ को समंदर ने सिखाई थी हिंदी, जया बच्चन ने दिया था डैनी नाम

0

 
नई दिल्ली 

बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन के तौर पर अपना नाम शुमार करा चुके एक्टर डैनी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं.  सिक्किम में पैदा हुए डैनी का असली नाम Thsering Phintso Denzongpa है. डैनी को बचपन से घोड़ों से काफी लगाव था लेकिन समय के साथ-साथ डैनी की रुचि सेना में बढ़ती गई और वे भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन उनकी मां ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था क्योंकि वे भारत-चीन के युद्ध के बाद अपने बेटे को सेना में भर्ती कराने के पक्ष में नहीं थीं.

नॉर्थ ईस्ट से ताल्लुक रखने के बावजूद बॉलीवुड में बनाई खास जगह

डैनी ने इसके बाद एफटीआईआई पुणे ज्वॉइन किया था. कॉलेज में डैनी के नाम का काफी मजाक उड़ाया जाता था जिसके बाद जया भादुड़ी जो उनकी क्लासमेट भी थीं, उन्होंने उनका नाम डैनी रख दिया था. डैनी का इसके बाद यही नाम पड़ गया. शुरुआत में उन्हें हिंदी बोलने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता था, ऐसे में डैनी घंटों समंदर से बातें करते हुए अपनी हिंदी को बेहतर किया करते थे.

डैनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरे लिए रोल मिलना और सिनेमा में एंट्री लेना आसान नहीं था. शुरुआत में मेरे लिए इंडस्ट्री में पैर जमाना काफी मुश्किल था. मैं यहां एक एलियन की तरह था. सिक्किम से आया मेरे जैसा इंसान बॉलीवुड में हाथ आजमाने आया था, जिसका स्टाइल भी फिल्मी नहीं था. लेकिन किरदार मिलते गए और मैं अपना काम करता गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *