शराब से कर ली तौबा, जब एक हादसे से टूट गया डोनाल्ड ट्रंप का दिल

0

 
नई दिल्ली 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमीर खानदान से आते हैं और उनकी जिंदगी बेहद रईसी में गुजरी है. उन्होंने जो चाहा उसे हासिल करने की कोशिश की और उसमें कामयाब भी हुए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ट्रंप ने कभी शराब को हाथ नहीं लगाया और इसके पीछे की बड़ी वजह क्या रही होगी.

डोनाल्ड ट्रंप ने प्रॉपर्टी और निर्माण के साथ-साथ होटल, कैसिनो, स्पोर्ट्स, एजुकेशन, हेल्थ, इंटरटेनमेंट और ब्यूटी के क्षेत्र में भी अपनी धाक जमाई, साथ ही खूब पैसा कमाया. इतनी चकाचौंध और स्वप्न सरीखी जिंदगी जीने के बावजूद उन्होंने कभी शराब को हाथ नहीं लगाया.

कामयाबी के दौर में भी डोनाल्ड ट्रंप नशे से हमेशा दूर रहे. हालांकि पहली बार भारत आ रहे राष्ट्रपति ट्रंप के शराब नहीं पीने की वजह भयावह है.

भाई की मौत ने बदली जिंदगी

शराब से बड़े भाई की मौत ने डोनाल्ड ट्रंप की जिंदगी बदल डाली. उनके बड़े भाई फ्रेडी ट्रंप की 1981 में मौत हो गई थी. तब उनकी उम्र महज 43 साल की थी. पायलट फ्रेडी ट्रंप की मौत ज्यादा शराब पीने की वजह से हुई थी. अपने बड़े भाई को शराब के कारण खोने से उन्होंने शराब से तौबा कर ली. ट्रंप ने कसम खाई कि वह कभी भी शराब नहीं पीएंगे.

राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप मजाकिया लहजे में अक्टूबर 2018 में कह भी चुके हैं कि शराब से दूर रहना उनके अच्छे गुणों में शामिल है. ट्रंप ने तब कहा था, 'मैं पियक्कड़ नहीं हूं. मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैंने अपनी जिंदगी में कभी बीयर भी नहीं पी, यह ठीक भी है? यह मेरे चंद अच्छे गुणों में से एक है. मैं पीता नहीं हूं.' माना जाता है कि डोनाल्ड ट्रंप अमूमन डाइट कोक पीते हैं.

अहमदाबाद से आगरा आएंगे ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं. ट्रंप सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. इस दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी.
 
राष्ट्रपति ट्रंप के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली आने का भी कार्यक्रम है, लेकिन वह गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं. इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार किया गया है. आगरा में ट्रंप ताजमहल का दीदार करेंगे.
 
ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे के दौरान दो दिन में यदि किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति जयपुर जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *