पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, CAA को लेकर मौजपुर में दोनों पक्षों में भिड़ंत

0

 
नई दिल्ली 

प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए गएतनाव बढ़ने पर मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को किया गया बंदकपिल मिश्रा ने कहा- हमारी तरफ से नहीं किया गया कोई पथरावबीजेपी नेता ने कहा- दिल्ली में नहीं बनने देंगे दूसरा शाहीन बागशनिवार रात से जाफराबाद मेट्रो के नीचे CAA के खिलाफ प्रदर्शन
दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बवाल तेज हो गया है. सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. वहीं, जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और उनके समर्थक सड़क पर उतर आए. इन लोगों ने जाफराबाद और चांद बाग में सड़कें खुलवाने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया.

इस दौरान एक गली से कुछ लोग आए और कपिल मिश्रा और उनके समर्थकों पर पथराव कर दिया. इसके जवाब में कपिल मिश्रा के समर्थकों ने पथराव करने वालों का पीछा किया और पथराव की जवाबी कार्रवाई की. मौजपुर चौराहे के पास पथराव का यह सिलसिला करीब आधे घंटे तक चलता रहा.

इस दौरान पुलिस मूकदर्शन बनी तमाशा देखती रही. जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इस पथराव में कई लोग घायल हुए हैं. भीड़ ने एक लड़के को भी पकड़ा है और बुरी तरह से उसे पीटा है. हालांकि भीड़ से ही कुछ लोग निकलकर आए और उस लड़के को बचाया.

मौजपुर में तनाव बढ़ने और पथराव के बाद मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. वहीं, हालात बिगड़ते देख जफराबाद और आस-पास के इलाके में सीआरपीएफ की टीम को तैनात किया गया. ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए हैं. अर्ध सैनिक बल की कुछ और कंपनियां बुलाई गई हैं. फिलहाल हालात पूरी तरह काबू में हैं.
 
मौजपुर चौराहे पर हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन

वहीं, विरोध प्रदर्शन के चलते मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है. हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौजपुर चौराहे पर CAA के समर्थन में सड़कों पर बैठ गए. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए थे.

धरने में मौजूद लोग We Support CAA का नारा लगा रहे थे. साथ ही अर्धसैनिक बल के जवानों के लिए तालियां बजा रहे थे. मौजपुर चौक से आधा किलोमीटर की दूरी पर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है. जहां पर CAA के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे.

कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम- तीन दिन में खाली हों सड़कें

वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि उनकी तरफ से  कोई पथराव नहीं किया गया है. दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए उन्होंने दिया कि अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक हम शांति से जा रहे हैं. इस दौरान सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए, इसके बाद हमें मत समझाइएगा. हम आपकी भी नहीं सुनेंगे. अब सिर्फ तीन दिन हैं.

 
वहीं, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार आधी रात से मुस्लिम महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. ये प्रदर्शनकारी महिलाएं शनिवार आधी रात को वहां पहुंच गईं और मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठ गईं हैं. इसकी वजह से यहां से मौजपुर और यमुना विहार जाने वाला रास्ता बंद हो गया है. इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रही है.

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद
दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. इस वक्त न तो इस स्टेशन पर मेट्रो रुक रही है और न ही यहां से सवारी मेट्रो की सेवाएं ले पा रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed