आगरा में डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी करेंगे CM योगी, ताजमहल भ्रमण के दौरान भी रहेंगे साथ

0

 आगरा 
मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। 23 फरवरी को भारत पहुंच रहे ट्रंप सबसे पहले गुजरात जाएंगे। उसके बाद वे ताजमहर का दीदार करने के लिए 24 फरवरी को आगरा पहुंचेंगे। यहां पर उनकी अगवानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ताजमहल भ्रमण के दौरान भी सीएम योगी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मौजूद रहेंगे। ट्रंप की आगरा यात्रा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के ताजमहल भ्रमण का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी शनिवार को जारी कर दिया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एयरफोर्स वन विमान आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर शाम 4.45 बजे उतरेगा। यहां स्वागत और सांस्कृतिक कार्यक्रम की झलक देखकर ट्रंप का काफिला शाम पांच बजे एयरपोर्ट से ताज के पूर्वी गेट पर स्थित होटल अमर विलास के लिए रवाना होगा।
 
होटल से ट्रंप और मेलानिया गोल्फ कार्ट से शाम 5.15 बजे ताजमहल के लिए रवाना होंगे। यहां वह लगभग एक घंटे तक ताज का दीदार करेंगे। इसके बाद ट्रंप वापस होटल जाएंगे। जहां से उनका काफिला शाम 6.30 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेगा। यहां ट्रंप का विदाई समारोह होगा। इसके बाद एयरफोर्स वन विमान से वे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

21 प्वाइंटों पर स्वागत होगा
ट्रंप एयरपोर्ट से ताजमहल तक 14 किलोमीटर की दूरी सड़क मार्ग से ही तय करेंगे। उनके स्वागत के लिए प्रदेश के संस्कृति विभाग की ओर से 21 प्वाइंटों पर मंच बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए स्वागत किया जाएगा। जिससे वह उत्तर प्रदेश की संस्कृति को देख सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *