बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास 29 फरवरी को, दिल्ली से चित्रकूट का सफर 5 घंटे में: CM योगी 

0

 लखनऊ 
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सरकार तेजी के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर काम कर रही है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनने पर दिल्ली से चित्रकूट महज पांच घंटे में पहुंचा जा सकेगा। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी 2020 को करेंगे। 

वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस का निर्माण अपने आखिरी चरण में है। प्रदेश की जनता के लिए राज्य सरकार दिपावली से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात देने जा रही है। उन्होंने कहा कि सपने सब देखते हैं उन्हें साकार करने के लिए जज्बा चाहिए। उन्होंने बताया कि पूर्व की राज्य सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए 2016 में 15200 करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया लेकिन इसके लिए जमीन का अधिग्रहण नहीं किया गया। जब जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ था तो क्या अखिलेश यादव हवा में एक्सप्रेस वे बना रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने  काम किया और 96 फीसदी जमीन का अधिग्रहण होने के बाद 11800 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला। इसके बाद शिलान्यास करवाया और यह एक्सप्रेस वे अब 15200 करोड़ की बजाए 11800 करोड़ रुपए में तैयार हो रहा है।

इतना ही नहीं सरकार गंगा एक्सप्रेस वे मेरठ से प्रयागराज तक के लिए ला रही है। इसके लिए डीपीआर अंतिम चरण में है। गंगा एक्सप्रेस वे कि लिए बजट में प्रावधान किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *