बहन की शादी तय होने पर मुस्लिम भाई ने करवाई भागवत कथा

0

उन्नाव
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले में गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिली. यहां सफीपुर के ओसिया गांव के एक मुस्लिम भाई ने मन्नत पूरी होने पर भागवत कथा (BHagwat Katha) करवाई. बता दें कि सलामुद्दीन नाम के इस शख्स ने ओसिया गांव के जंगलेश्वर मंदिर में एकलौती बहन की शादी के लिए मन्नत मांगी थी. जिसके बाद सलामुद्दीन की बहन की शादी हो गई. बहन की शादी के 4 साल बाद पैसे जोड़कर सलामुद्दीन ने जंगलेश्वर मंदिर पर 9 दिन तक भागवत कथा सुनी और भंडारे का आयोजन किया.

घर-घर जाकर चूड़ी बेचने वाले सलामुद्दीन ने 4 साल पहले गांव के जंगलेश्वर मंदिर में अपनी एकलौती बहन नगीना की शादी के लिए मन्नत मांगी थी. जिसके बाद उसकी बहन का निकाह हो गया था, लेकिन आर्थिक कारणों के चलते सलामुद्दीन अपनी मन्नत को पूरा नहीं कर पा रहा था. लगभग चार साल बाद सलामुद्दीन ने गांव के जंगलेश्वर मंदिर में भागवत कथा का आयोजन कराया. जिसके बाद शनिवार को भंडारे के बाद भागवत कथा का समापन हुआ. इस भागवत कथा कार्यक्रम में हिन्दू के साथ ही मुस्लिमों ने भी शिरकत की.

उधर कथावाचक कृष्ण कुमार शुक्ला ने बताया कि सलामुद्दीन ने कथा करवाई थी. शुक्ला ने बताया कि इन्होंने 4 साल पहले मन्नत मांगी. वहीं सलामुद्दीन ने बताया कि हमने बहन की शादी मानी थी. इसलिए बाबा के आशीर्वाद से हमारी शादी सफल हुई है. मन्नत को पूरी करने के लिए भागवत करवाया, जिसका समापन भी हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *