युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना सबसे बड़ी आवश्यकता : मुख्यमंत्री कमल नाथ

0

 भोपाल
मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने कहा है कि युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। राज्य सरकार इस दिशा में सार्थक प्रयास कर रही है।  कमल नाथ छिन्दवाड़ा के तामिया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

 कमल नाथ ने कहा कि मुझे पिछले चार दशकों से तामिया के लोगों का स्नेह मिल रहा है। यह स्नेह ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। इस अंचल से मेरा पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि तामिया क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी।  कमल नाथ ने बताया कि तामिया और हर्रई में युवाओं को कौशल विकास केन्द्रों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेंगे तथा उनकी तथा उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकेगी।

मंदिरों के पर्यटन विकास के लिये चार करोड़ स्वीकृत

मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने स्थानीय सांसद  नकुल नाथ की मांग पर तामिया विकासखण्ड के चार मंदिरों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिये चार करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी ने पुराना छिन्दवाड़ा नहीं देखा है। पातालकोट के लोगों का अभी तक बाहरी दुनिया से कोई संबंध नहीं रहा है।  कमल नाथ ने कहा कि छिन्दवाड़ा जिले को और यहाँ की संस्कृति को विकसित करना हमेशा से मेरी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र में भी नई नीतियों और योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य कराये जायेंगे।

तामिया में होटलों की श्रंखला

सांसद  नकुल नाथ ने बताया कि तामिया में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये होटलों की श्रंखला शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन विकास के माध्यम से रोजगार के अधिकाधिक अवसर निर्मित होंगे।

कार्यक्रम में भजन गायिका मती संजो बघेल ने लोकगीत और भजन प्रस्तुत किये। जिले के प्रभारी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री  सुखदेव पांसे, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  तुलसी राम सिलावट तथा विधायक  सुनील उइके,  सुजीत चौधरी और  नीलेश उइके तथा अन्य जन-प्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *