रणजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा, दूसरी पत्नी ने करवाई थी हत्या

0

 लखनऊ 
विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव ‘बच्चन’ की हत्या का खुलासा हो गया है। दूसरी पत्नी स्मृति ने ही रणजीत बच्चन की हत्या करवाई थी। पुलिस ने बताया कि भूपेंद्र नाम के शूटर ने हिंदू नेता पर गोली चलाई थी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद शूटर ट्रेन से मुंबई भाग गया। वहां जाने के बाद वह लगातार लोकेशन बदलता रहा। उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस की टीम भी सूचना पर मुंबई पहुंची और खोजबीन के बाद उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शूटर से पूछताछ की और उसके आधार पर दो अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया। 

महिला के मोबाइल से मिला सुराग

क्राइम ब्रांच ने जब रणजीत की पहली पत्नी कालिन्दी व गोरखपुर में कई रिश्तेदारों से पूछताछ की तो एक महिला का नाम सामने आया। इस महिला को लेकर रणजीत का कुछ लोगों से विवाद भी हुआ था। इस महिला की कॉल डिटेल से कुछ संदिग्ध लोग के नाम सामने आये। फिर गुत्थी सुलझती चली गई। मंगलवार को पता चला कि एक संदिग्ध युवक घटना के दिन लखनऊ में था, फिर हत्या के दूसरे दिन यानी सोमवार को उसकी लोकेशन मुम्बई में निकली।  

दो और युवक उठाये गए

इस शूटर से कई जानकारियां हाथ लगते ही पड़ोस के दो जिलों में क्राइम ब्रांच और हजरतगंज पुलिस की दो टीमों ने दबिश दी। वहीं पुलिस अधिकारी अभी यही कह रहे हैं कि मुम्बई में एक हमलावर के होने का पता चला है। 

परिवारीजनों से पूछताछ और सख्त हुई

मुम्बई में शूटर के हिरासत में आते ही पुलिस की एक टीम फिर से ओसीआर बिल्डिंग पहुंची। उसने कालिन्दी व अन्य परिवारीजनों से कई तथ्यों पर फिर पूछताछ की। इस दौरान पुलिस का रवैया थोड़ा सख्त दिखा। इसके बाद एक रिश्तेदार के माध्यम से गोरखपुर में मौजूद दो करीबियों से भी पुलिस ने सवाल जवाब किए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *