नारे लगाने वाले प्रोटेस्टर्स पर अनुपम ने कसा तंज: आजादी चाहिए तो काम करो

0

 
नई दिल्ली

बॉलीवुड में जहां कई आर्टिस्ट्स और कलाकार सीएए-एनआरसी के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वही कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं जो इस मामले में सरकार का समर्थन कर रहे हैं. अनुपम खेर भी ऐसे ही कलाकार हैं जो पीएम मोदी का पुरजोर समर्थन करते हैं. उन्होंने हाल ही में एक वीडियो के द्वारा CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे और नारे लगा रहे लोगों के लिए एक वीडियो मेसेज शेयर किया है.

नारे लगा रहे प्रोटेस्टर्स से पूछा अनुपम खेर ने सवाल
अनुपम ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए देश भर में प्रदर्शन कर रहे लोगों से सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि ये लोग किस चीज से आजादी चाहते हैं. हमारा देश 1947 में ही आजाद हो गया था और जो लोग नारे लगाते हैं कि उन्हें भुखमरी, जातिवाद, गरीबी से आजादी चाहिए तो उन्हें इसके लिए काम करना होगा. इससे पहले भी हमारे देश में कई लोगों के बलिदान के चलते हमें आजादी मिली है और इसके बाद भी कई महान लोगों ने देश से भुखमरी और जातिवाद जैसी समस्याओं को खत्म करने के लिए अपनी तरफ से प्रयास किए थे तो अगर आपको आजादी चाहिए तो काम करिए.
  
उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा- "आज़ाद भारत में अगर हमें किसी भी चीज़ से आज़ादी चाहिए तो उसके लिए हमें काम करना चाहिए जो कि देश के करोड़ों युवा कर रहे हैं. अलग अलग फ़ील्डस में. देश को प्रगति की ओर ले जाने के लिए. नारों से जो आज़ादी प्राप्त करना चाहते हैं उनका देश के प्रति सिवाय नारों के और क्या योगदान है?"

बता दें कि अनुपम फिलहाल अमेरिका में हैं. उन्होंने अपने इस वीडियो में व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि मैं गंजा हूं और मेरे सर पर कोई बाल नहीं है तो मैं कहने लगूं कि मुझे चाहिए कंघी से आजादी, घुंघराले बालों से आजादी, या हेयरब्रश से आजादी तो मैं ऐसा कहते हुए बेवकूफ लगूंगा क्योंकि मुझे पहले से ही इन चीजों से आजादी मिली हुई है. वही एक शख्स ने अनुपम को ट्रोल करते हुए कहा कि देश को आप जैसे लिफाफा लेकर सरकार के लिए दलाली करने वालो से आज़ादी चाहिए.
 
इससे पहले भी अनुपम ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के लिए व्यंग्य कसा था और एक वीडियो शेयर किया था. उन्होंने इस वीडियो में कहा था कि 72 सालों में लोग ये नहीं समझ पाए कि ट्रैफिक नियमों का पालन कैसे करना है, तीन साल से जीएसटी कैसे भरना है, ये नहीं समझ पाए. खुले में शौच ना करें, ये सिखाने में अरबों का विज्ञापन खर्च करना पड़ता है लेकिन ये लोग दो दिन में सीएए समझ गए और एनआरसी तो आने से पहले ही समझ गए हैं. लोगों को समझाना पड़ेगा. वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुपम खेर फिलहाल अपनी एनबीसी मेडिकल ड्रामा सीरीज न्यू एम्स्टर्डेम में बिजी चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *