रिलायंस बिग टीवी के प्रमोटर्स ने देशभर में की 7 हजार करोड़ की ठगी, राजधानी रायपुर के कारोबारी से 16 करोड़ ठगे, पुलिस में FIR दर्ज

0

रायपुर
 रिलायंस बिग टीवी (इंडिपेंडेंट टीवी) के नाम पर देश भर में 7 हजार करोड़ की ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है. भाजपा नेता और राजधानी रायपुर के कारोबारी छगन मूंदड़ा का परिवार भी ठगी का शिकार हुआ है. मुंदड़ा परिवार की कंपनी इनोवेट इन कॉर्पोरेशन की डायरेक्टर प्रीति मुंदड़ा ने गुढ़ियारी थाना में 16 करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है.

प्रीति मूंदड़ा ने अपनी शिकायत में बताया है कि रिलायंस बिग टीवी के प्रमोटर्स पेंटल कंपनी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश सहित अन्य आरोपियों ने रिलायंस बिग टीवी डीटीएच सर्विस के नाम पर एजेंसी एवं डीलरशिप की नियुक्ति करने के लिए उनसे अलग-अलग किश्तों में 16 करोड़ रुपये हासिल कर लिये. कंपनी ने वादा किया था कि वह ग्राहकों को 5 साल तक 500 चैनल फ्री में प्रदाय करेगी. कंपनी द्वारा कुछ चैनलों का प्रसारण शुरु किया गया, ग्राहकों की शिकायत पर कंपनी ने सारे चैनल जल्द चालू करने का आश्वासन दिया था लेकिन कुछ समय पश्चात कंपनी ने प्रसारण ही बंद कर दिया.

इनोवेट कंपनी की संचालक प्रीति मुंदड़ा ने बताया कि 2018 में मुझे छग का जोनल डिस्ट्रीब्यूटर बनाया गया था इसी तरीके से पूरे देश मे 80 जोनल डिस्ट्रीब्यूटर बनाये गए थे. नोएडा की पेंटल कंपनी द्वारा इंडिपेंडेंट टीवी के नाम से सेटअप बॉक्स दिए जा रहे थे. कुल 16 करोड़ हमने जमा किया था जिसमे से 14 करोड़ का सेटअप आ गया था लेकिन 2 करोड़ का रह गया है. मार्च 2019 से चैनल बंद होना शुरू हो गया था. फिर 13 जून 2019 को पूरा ब्लैक आउट हो गया. 14 जून को मैने थाने में शिकायत की थी. मैंने अपनी इनोवेट कंपनी 2018 में शुरू की है. इससे पहले बजाज ऑटो लिमिटेड की डिस्ट्रीब्यूटर थी.

बताया जा रहा है कि कंपनी द्वारा देश भर में 13 लाख उपभोक्ताओं और 1 लाख एजेंसी/डिस्ट्रीब्यूटरों से 7 हजार करोड़ रुपये की ठगी की गई है.

गुढ़ियारी टीआई रविकांत तिवारी के मुताबिक पेंटल कंपनी ने रिलायंस बिग टीवी का छग डिस्ट्रीब्यूटरशीप प्रीति मुंदडा को बनाया था. कंपनी द्वारा यह वादा किया गया था कि 5 साल तक 500 चैनल दिखाए जाएंगे. कुछ दिन बाद कुछ चैनलों का प्रसारण हुआ. इसकी शिकायत ग्राहकों ने की थी तो कंपनी के द्वारा उस समय सारे चैनल आने का आश्वाशन दिया गया था लेकिन इसके बाद फिर पूरा चैनल ही बंद हो गया. पेंटल कंपनी के खिलाफ गाजियाबाद सहित कई जगहों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज है. रायपुर में 2 करोड़ और पूरे देश के 7 हजार करोड़ की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *