नहाने के पानी में मिलाएं दूध, पाएं सॉफ्ट और शाइनी त्वचा

0

दूध पीने के फायदे के बारे में तो आप जानती ही होंगी, लेकिन क्या कभी इसे नहाने के पानी में मिलाने का ख्याल आया है? अगर नहीं तो हम आपको पानी में दूध मिलाकर नहाने के जो फायदे बताने वाले हैं उसे सुने आप भी यह तरीका अगली बार से ट्राई करने लगेंगी।

बेबी सॉफ्ट स्किन के लिए
अगर आपको भी बेबी सॉफ्ट स्किन चाहिए तो बस एक बाल्टी पानी में एक कप दूध मिलाएं और उससे रोज नहाएं। सिर्फ एक सप्ताह में ही आपको अपनी त्वचा मुलायम लगने लगेगी। इसके साथ ही अगर ड्राईनेस की समस्या है तो वह भी एक वीक में ही दूर हो जाएगी।

शाइनी स्किन के लिए
दूध में मौजूद लैक्टिक ऐसिड के गुण नैचरल एक्सफॉलिएट के रूप में काम करते हैं। इससे डेड स्किन हटती है और सेल्स को रिपेयर होने का मौका मिलता है। यह स्किन को और शाइनी बना देता है।

रैशेज के लिए
स्किन रैश या खुजली की समस्या से भी दूध मिले पानी से नहाने पर राहत मिलती है। यह स्किन इरिटेशन को दूर करता है और उसे ठंडक पहुंचाता है।

सनबर्न हटाने के लिए
स्किन पर ऐलोवेरा लगाने पर सनबर्न में राहत मिलती है, लेकिन अगर इसके साथ ही पानी में दूध मिलाकर नहाया जाए तो यह राहत और भी बढ़ जाती है। साथ ही में सनबर्न का निशान भी जल्दी हट जाता है।

स्किन बनी रहेगी जवां
अगर आप रोज पानी में दूध मिलाकर नहाएंगी तो स्किन को नई जान मिल जाएगी। इससे डेड स्किन दूर होगी, सेल्स रिपेयर होंगे और त्वचा को डीप नरिशमेंट मिलेगा। ये स्किन को जवां बनाए रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *