प्रदर्शन के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर, लड़की के खिलाफ FIR दर्ज

0

मुंबई
जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के खिलाफ मुंबई में हो रहे प्रदर्शन के दौरान 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर लहराने वाली लड़की के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। लड़की की पहचान महक मिर्जा प्रभु के तौर पर हुई है, जो कि लेखक है। इस मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है। हालांकि लड़की ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि फ्री कश्मीर से उसका मतलब घाटी में लगाई पाबंदी को हटाना था।

मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में महक मिर्जा प्रभु के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर पर राजनीति तेज हो गई है। हालांकि महक ने एक विडियो मैसेज के जरिए सफाई पेश की है। उसने बताया है कि गेटवे ऑफ इंडिया पर पहुंचने के बाद वहां पड़े प्लैकार्ड को उसने उठाया था, लेकिन फ्री कश्मीर के पीछे उसकी मंशा घाटी में इंटरनेट पर लगाई गई पाबंदी हटवाना था।

दरअसल, जेएनयू हिंसा के खिलाफ मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर छात्रों की तरफ से जारी आंदोलन के बीच एक लड़की के हाथ में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर से सोशल मीडिया पर सियासी घमासान मचा हुआ है। इस पोस्टर की न सिर्फ बीजेपी, बल्कि कांग्रेस के नेताओं ने भी जमकर आलोचना की। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को आड़े हाथों लिया और पूछा कि क्या उन्हें फ्री कश्मीर भारत विरोधी अभियान बर्दाश्त है?

शिवसेना भी बोली- बर्दाश्त नहीं करेंगे
इस मामले में अब अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'मैंने अखबार में पढ़ा कि 'मुक्त कश्मीर' का पोस्टर दिखानेवाले छात्रों ने सफाई दी है कि वे इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं और अन्य मुद्दों पर प्रतिबंध से मुक्त रहना चाहते हैं। इसके बावजूद अगर कोई भारत से कश्मीर की आजादी की बात करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *