JNU हिंसा: ‘फ्री कश्मीर’ वाले पोस्टर को लेकर देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर तंज, पूछा- आप इसे बर्दाश्त करेंगे?

0

 मुम्बई 
दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ देश के कई शहरों में प्रदर्शन जारी है। इसका असर मुम्बई में भी देखने को मिला। इस दौरान इस दौरान 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर भी लहराया गया, जिसकी भी आलोचना हो रही है। पोस्टर को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि क्या उन्हें यह बर्दाश्त है।

देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रदर्शन किस बात के लिए? 'फ्री कश्मीर' की नारेबाजी क्यों? मुम्बई में हम ऐसे अलगाववादी ताकतों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? मुख्यमंत्री कार्यालय के दो किमी की दूरी पर आजादी गैंग के द्वारा 'फ्री कश्मीर' के नारे लगाए गए। उद्धव जी क्या आप ऐसे नारों को बर्दाश्त करेंगे?'
 
ज्ञात हो कि जेएनयू हिंसा के खिलाफ सोमवार को देशभर में प्रदर्शन हुए। पुडुचेरी से लेकर चंडीगढ़ और अलीगढ़ से लेकर कोलकाता तक सोमवार को विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन हुए। बेंगलुरु की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, आईआईटी बंबई और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) में भी प्रदर्शन हुए। 

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी जेएनयू घटना पर सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया और इस हमले के लिए वाम संगठनों को जिम्मेदार ठहराया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *