September 20, 2024

बढ़ती महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन रैली निकाल कर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन 

0

जोगी एक्सप्रेस

सूरजपुर/पोड़ी मोड़:ब्यूरो अजय तिवारी : केंद्र और राज्य सरकार पर जनविरोधी और गलत नीतियों का आरोप लगते हुए महिला कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया,आम सभा के उपरांत रैली निकाल राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा,इस दौरान कांग्रेस के विभिन्न संगठन के लोग शामिल थे।
विदित हो की तय कार्यक्रम के अनुसार महिला कांग्रेस कमेटी प्रतापपुर ने धरना प्रदर्शन कर आम सभा का आयोजन किया तथा रैली निकाल राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा,ज्ञापन में कहा गया कि केंद्र और छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की जनविरोद्धि और गलत नीतियों के कारण अप्रत्याशित रूप से महंगाई बढ़ गयी है,आम जनजीवन प्रभावित हो गया है तथा सामान्य लोगों के लिए बढ़ती महंगाई में जीना दूभर हो गया है,पेट्रोल डीजल सहित दैनिक उपयोग की चीजों में बेतहाशा दर वृद्धि के कारण महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है  जिसके लिए महिका कांग्रेस बढ़ती महंगाई और सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर विरोद्ध प्रगट करती है। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के विभिन्न संगठन के कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित थे। आम सभा को दीप्ती स्वाईं जिलाध्यक्ष शहर,भगवती राजवाड़े जिलाध्यक्ष ग्रामीण,पूर्णिमा राजवाड़े प्रदेश सचिव,जगत लाल आयाम जनपद सदस्य, अनिल गुप्ता  सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा की ये सरकारें जनहित से परे काम कर रही हैं,इनका सिर्फ एक उद्देश्य सत्ता हासिल कर अपने लोगों को लाभ पहुंचाना है। आम गरीब आदमी अपना जीवन यापन कैसे व्यतीत कर रहा है इन बातों की इन्हें बिल्कुल चिन्ता नहीं है तभी तो इनके शासन में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है जिससे गरीबों का अपना जीवन यापन करना दूभर हो गया है। इन सरकारों में छोटे और गरीब लोगों का केवल शोषण हो रहा है,किसानों मजदूरों के साथ छलावा हो रहा है,ऐसी कोई योजना नहीं जिससे इनको राहत मिले जिसका परिणाम है कि भाजपा की सरकार में किसान रोज आत्महत्या कर यह हैं। भ्रष्टाचार मिटाने का दावा करने वाली इन सरकारों में भ्रष्टाचार चरमसीमा पर है जिसमें सरकार में बैठे लोग तथा इनके चहेते शामिल हैं। वक्ताओं ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार केंद्र और राज्य में रह गयी तो आम आदमी के लिए जीना मुश्किल हो जाएगा इसलिए जरूरी है कि हम सभी संगठित हो केंद्र और राज्य से भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंके तथा आम आदमी के हित की सरकार बनाएं।कार्यक्रम का संचालन जगत लाल आयाम ने किया। 
इस दौरान महिला कांग्रेस की ब्लॉक अध्यक्ष विद्यालक्ष्मी टेकाम,कुसुमलता राजवाड़े सुरजपुर,विद्यावती आयाम सदस्य जिला पंचायत,विद्यासागर आयाम जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा,सतीश चौबे,अनिल गुप्ता, नवीन जायसवाल,त्रिभुअन सिंह,शिवभजन मरावी,रामायण गुप्ता,रविन्द्र सिंह,राजकुमारी मरावी,क्रांति सिंह,तेज कुमारी सहित अन्य कार्यकर्ता,पदाधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *