BHEL के खंडहर में 12वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप

0

भोपाल
बीएचईएल के खंडहर हो चुके मकानों में 12वीं की छात्रा के साथ उसके दोस्त के सामने दो लोगों ने गैंगरेप किया। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसका अश्लील फोटो लेकर उसे ब्लैकमेल भी किया। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप, आईटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

गोविंदपुरा पुलिस के मुताबिक शाहपुरा में रहने वाली 19 वर्षीय युवती निजी स्कूल में कक्षा 12वीं की छात्रा है। रविवार सुबह अपने दोस्त के साथ घूमने निकली छात्रा खंडहर हो चुके मकानों के बाहर खड़ी होकर बातचीत कर रही थी। तभी छात्रा और उसके दोस्त को अकेला पाकर दो बदमाशों ने उसे रोक लिया। इस दौरान आरोपियों ने डरा-धमकाकर छात्रा के अश्लील फोटो खींच लिए और उसे मां-बाप को भेजने और वायरल करने की धमकी देकर छात्रा के साथ गैंगरेप किया और फरार हो गए।

गैंगरेप के बाद छात्रा इतनी डर गई थी कि वह कुछ कहने की स्थिति में नहीं थी, लेकिन गैंगरेप का वीडियो बनने और उसके वायरल होने की आशंका के चलते वह अपने दोस्त के साथ थाने पहुंची और पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। लेकिन वह न तो शिकायत करने को तैयार थी न पहचान बताने को। पुलिस ने काफी देर तक उसकी काउंसलिंग की तब जाकर वह एफआईआर के लिए तैयार हुई। हालांकि उसने पुलिस से भी आग्रह किया कि उसकी परिजनों को इस मामले की जानकारी न दी जाए। डरी हुई छात्रा कोई आत्मघाती कदम न उठा ले, इसे ध्यान रखते हुए पुलिस पूरी एहतियात बरत रही है।  पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम रामबाबू और राकेश बताए। सख्ती से हुई पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस आज इस मामले में आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों ने बताया कि वह खंडहर में अवैध तरीके से कब्जा कर उसमें रहते हैं। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिया है, जिससे आरोपियों ने छात्रा के अश्लील फोटो खींचे थे।  भेल के खंडहरों में पहले भी कई गंभीर वारदाते हो चुकी हैं। इसमें हत्या से लेकर ज्यादती के मामले दर्ज हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन खंडहरों को तोड़ने के लिए पहले भी भेल प्रबंधन को पत्र लिख चुका है, इसके बावजूद भेल प्रबंधन ने उसे तोड़ने की कार्रवाई नहीं की। पुलिस का कहना है कि खंडहरों को लेकर एक बार फिर भेल प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed