CAA: संघ की रैली में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, प्रियंका गांधी को लेकर कही ये बात

0

भोपाल
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाली. ये रैली पीएनटी चौराहे से शुरू हुई और इसे रोशनपुरा चौराहे तक जाना था. रैली में आरएसएस के तमाम अनुषांगिक संगठन भी शमिल हुए. प्रदेश में संघ की यह सबसे बड़ी और पहली रैली है. इस रैली का नेतृत्व राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने किया. रैली में भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सहित स्थानीय नेता भी शामिल हुए.

भोपाल के पीएनटी चौराहे पर समर्थन रैली में लोगों को हुजूम उमड़ गया. इस रैली का आयोजन जागरूक नागरिक मंच ने किया. यह संघ की पहली रैली थी, जिसमें हजारों की संख्या में लोग सीएए के समर्थन में उतरे. रैली के लिए पीएनटी चौराहे पर मंच लगाया गया. मंच पर संघ विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने रैली को संबोधित किया. राकेश सिन्हा के नेतृत्व में रैली में शामिल हजारों की संख्या में लोगों ने पैदल मार्च किया. इस बीच हजारों की संख्या में लोग सीएए के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे.

बीजेपी अब घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है, वहीं अब संघ भी मैदान में उतर गया है. प्रदेश में यह पहली रैली है, जो संघ के नेतृत्व में की गई. इस रैली में बीजेपी के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. रिटायर्ड जज से लेकर तमाम बुद्धिजीवियों ने अपना समर्थन दिया. संघ के पदाधिकारी रैली का संचालन कर रहे थे. किसी भी व्यक्ति को सीएए के अलावा दूसरे मामले को लेकर नारेबाजी करने की अनुमति नहीं दी गई थी.

जनता के भ्रम को दूर कर रहे हैंरैली का नेतृत्व कर रहे आरएसएस विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि जनता के बीच फैले भ्रम को दूर किया जा रहा है. यह कानून प्रताड़ित लोगों को राहत देने वाला है लेकिन कुछ राजनीतिक दल अपने फायदे के लिए जनता को गुमराह कर रहे हैं लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. हम जनता को जागरूक कर रहे हैं.

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी रैली में शमिल हुईं. उनके साथ गोविंदपुरा क्षेत्र की विधायक कृष्णा गौर भी थीं. महिलाओं का नेतृत्व साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने किया. इस रैली में हजारों की संख्या में महिलाएं भी थीं. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के बावजूद साध्वी ने दो किलोमीटर पैदल मार्च किया.

रैली के शुरू होने से पहले साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रज्ञा ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वीर सावरकर स्वतंत्रता सेनानी है, लेकिन कांग्रेस की स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान करने की संस्कृति है. उन्होंने प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने प्रियंका गांधी के उपद्रवियों के घर जाने पर कहा कि इतिहास गवाह है दंगा और आतंकवादियों का समर्थन कांग्रेस करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed