अब कांग्रेस MLA ने दी इस्‍तीफे की धमकी

0

मुंबई
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री पद के बंटवारे को लेकर विधायकों में असंतोष थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंत्रीपद न मिलने से नाराज शिवसेना के कोटे से राज्यमंत्री बने अब्दुल सत्तार के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस के विधायक ने इस्तीफे की धमकी दी है। जालना से विधायक कैलाश गोरंट्याल ने शनिवार को कहा कि वह पार्टी के अनेक कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देंगे।
गोरंट्याल ने बताया कि उन्होंने यह फैसला जिला कांग्रेस कमिटी की शनिवार को हुई मीटिंग में लिया है। उन्होंने बताया कि वह पार्टी के प्रदेश प्रमुख बालासाहेब थोराट से मिलेंगे और उन्हें पार्टी के पदों से अपना इस्तीफा सौंपेंगे। गोरंट्याल के अलावा जालना के म्युनिसिपल काउंसिल और जिला परिषद के कांग्रेसी भी अपना इस्तीफा सौंपेंगे। विधायक ने दावा कि जालना में सभी तहसीलों के कांग्रेस पदाधिकारियों ने पहले ही पद छोड़ दिया था।

'पार्टी ने नहीं किया न्याय'
गोरंट्याल का कहना है कि पार्टी ने उन्हें उपेक्षित रखा और उनके साथ इंसाफ नहीं किया। बता दें कि गोरंट्याल जालना में शिवसेना के अर्जुन कोटकर को विधानसभा चुनाव में हराकर विधायक बने थे। जालना कांग्रेस के अध्यक्ष शेख महमूद ने बताया कि गोरंट्याल तीन बार से विधायक हैं और उन्होंने जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने गोरंट्याल का समर्थन करते हुए कहा, 'हमने पार्टी नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंपने का फैसला किया है।'

अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा
बता दें कि इससे पहले उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट विस्तार के महज 5 दिन बाद ही शिवसेना कोटे से मंत्री बने अब्दुल सत्तार ने पद से इस्तीफा दे दिया। उद्धव ठाकरे सरकार में राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किए गए अब्दुल सत्तार की मांग थी कि उन्हें कैबिनेट मिनिस्टर का रैंक दिया जाए। अभी सीएम उद्धव ठाकरे ने सत्तार का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। माना जा रहा है कि उन्हें उनकी पसंद का मंत्रालय देकर मनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *