23 लाख लोगों ने किया विरोध, नेटफ्ल‍िक्स पर आई फिल्म ने जीसस को बताया समलैंगिक

0

 
नई दिल्ली 

OTT प्लेटफॉर्म्स पर फिल्मों और वेब सीरीज में सेंसरशिप को लागू करने को लेकर डिबेट चलती ही रहती हैं. जहां एक तरफ रिच कंटेट और क्रिएटिविटी के लिए इन प्लेटफॉर्म्स की तारीफ होती है वहीं दूसरी तरफ इस बात की काफी आलोचना भी होती है कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर कंटेंट की आजादी की वजह से ऐसी फिल्में और वेब सीरीज भी बन रही हैं जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है. नेटफ्लिक्स पर ऐसी ही एक ब्राजीलियन फिल्म इन दिनों सुर्खियों में है जिसमें जीसस क्राइस्ट को समलैंगिक के रूप में दिखाया गया है. इसके बाद से ही ब्राजील के कई इलाकों में फिल्म को लेकर भारी विरोध देखने को मिल रहा है.

कॉमेडी ग्रुप Porta dos Fundos द्वारा बनाई गई फिल्म फर्स्ट टेंम्पटेशन ऑफ क्राइस्ट के एक सीन में दिखाया गया है कि जीसस अपने समलैंगिक बॉयफ्रेंड को घर लेकर आए हैं और घरवालों से उनका परिचय करा रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में भी ऐसा दिखाया गया है. फिल्म को लेकर भारी विरोध शुरू हो गया है और 2.3 मिलियन लोगों ने फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटाने के पक्ष में एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं.

इसके अलावा ब्राजील में फिल्म के विरोध में एक फायर बम अटैक भी हुआ है. एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक धार्मिक ग्रुप ने अटैक की जिम्मेदारी ली है. वीडियो में मास्क पहने हुए एक ग्रुप नजर आ रहा है जो अपने आप को राष्ट्रवादी संगठन के तौर पर चिन्हित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *