कनेरिया और योहाना का स्वागत, आकर नागरिकता लीजिए: CM योगी के मंत्री 

0

 
लखनऊ 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोहसिन रजा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया विवाद पर बड़ा बयान दिया है. मोहसिन रजा ने कहा कि कनेरिया और यूसुफ योहाना जैसे लोगों का भारत में स्वागत है.

उन्होंने कहा, 'दिनेश कनेरिया को दानिश बना दिया गया. यूसुफ योहाना को मोहम्मद यूसूफ बना दिया गया. जब इतने प्रतिष्ठित लोगों के साथ इस तरह का भेदभाव किया गया है तो पाकिस्तान में आम नागरिकों को कितना प्रताड़ित किया जाता है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि हम ऐसे प्रताड़ितजनों से आह्वान करते हैं कि वो हमारे देश की नागरिकता के लिए आवेदन करें, हम ससम्मान हिंदुस्तान की नागरिकता प्रदान करेंगे.
 
क्या है मामला
एक दिन पहले गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम से खेल चुके एक हिंदू खिलाड़ी को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने एक टीवी चैट शो में कहा था कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू था और इस वजह से उसके साथ भेदभाव किया जाता था.

शोएब अख्तर ने चैट शो में खुलासा किया कि टीम के खिलाड़ी दानिश कनेरिया को लेकर यह तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं. शोएब ने कहा, 'दानिश हिंदू था. इसलिए उसके साथ नाइंसाफी हुई. कुछ प्लेयर्स को तो इस बात पर ऐतराज था कि वो हमारे साथ खाना क्यों खाता है?'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *