एशियन और वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता के लिए मध्यप्रदेश तैयार- मंत्री पटवारी

0

 भोपाल

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  जीतू पटवारी ने कहा है कि मध्यप्रदेश एशियन और वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश की अकादमी अन्तर्राष्ट्रीय मानकों में सबसे अव्वल है।  पटवारी आज यहाँ गोरेगांव स्थित शूटिंग अकादमी में 63वीं राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे।

मंत्री  पटवारी ने कहा कि हमारे लिए गर्व का विषय है कि मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी की चिंकी यादव और ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने ओलंपिक कोटा हासिल किया है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा शूटिंग के खिलाड़ियों और इस खेल को और अधिक विकसित करने के लिए हर संभव मदद  दी जाएगी।  पटवारी ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि अगले ओलंपिक में  मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के दस खिलाड़ी ओलंपिक कोटा हासिल करें। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाडियों को आश्वस्त किया कि प्रतियोगिता के दौरान किसी भी प्रकार की कोई कमी हो, तो सीधे उनसे सम्‍पर्क करें अथवा संचालक खेल को बताएं।

संचालक खेल एवं युवा कल्याण डॉ. एस. एल.  थाऊसेन ने बताया कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में  देश भर के लगभग 7हजार 472 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, यह एक रिकार्ड है। उन्होंने बताया कि देश के ओलम्पिक कोटा प्राप्त 15 शूटर भी इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।  थाऊसेन ने कहा कि शूटिंग अकादमी में अधोसंरचना विकास की गतिविधियाँ लगातार जारी हैं।

नेशनल राइफल शूटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के  पवन सिंह ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन लगभग 50 साल बाद किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी में सभी अंतर्राष्ट्रीय  व्यवस्थाएं की गई हैं उन्होंने कहा कि यह विश्‍व का सबसे सुविधाजनक और आधुनिक शूटिंग रेंज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *