उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर बोलीं स्वाति मालिवाल- एक महीने के भीतर आरोपियों को मिले फांसी

0

 नई दिल्ली 
दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख, स्वाति मालीवाल ने कल रात उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर: मैं उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि इस मामले (उन्नाव बलात्कार मामले) में बलात्कारियों को एक महीने के भीतर फांसी दी जानी चाहिए।

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के माले पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा है कि मैं उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वे इस मामले में बलात्कारियों को एक महीने के भीतर फांसी दे देनी चाहिए। बता दें कि उन्नाव की रेप पीड़िता जिसे बीते 5 दिसंबर को एयरलिफ्ट के जरिए गंभीर हालत में लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल लाया गया था, ने शुक्रवार (6 दिसंबर) रात को दम तोड़ दिया। 

उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती को गुरुवार (5 दिसंबर) तड़के जलाये जाने की घटना हुई थी। अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, ''हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। शाम में उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। हमने बचाने की कोशिश की लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।"
 
बृहस्पतिवार (5 दिसंबर) को जिंदा जलाए जाने के बाद उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसे हवाई अड्डे से सफदरजंग अस्पताल तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया था। उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *