हमीदिया कॉलेज में शुरू होगा दर्शन शास्त्र में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम :मंत्री पटवारी

0

भोपाल

उच्च शिक्षा मंत्री  जीतू पटवारी ने घोषणा की है कि भोपाल के शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में अगले शिक्षा सत्र में दर्शन शास्त्र में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा।  पटवारी आज महाविद्यालय में राज्य स्तरीय पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे। प्रतियोगिता में रीवा, सागर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और भोपाल संभाग की टीमें भाग ले रही हैं।

मंत्री  पटवारी ने कहा कि हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के लिये वर्ल्ड बैंक परियोजना में 15 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। यह राशि महाविद्यालय में ऑडिटोरियम, कम्प्यूटर लैब और स्मार्ट क्लासेस निर्माण तथा खेल गतिविधियों में खर्च की जाएगी।

 जीतू पटवारी ने राज्य स्तरीय पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि कबड्डी भारत का पारम्परिक खेल है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश खेलों में अपनी अलग पहचान बना रहा है। खेल एवं खिलाड़ियों को पूर्ण सहयोग प्रदान करने के लिये प्रदेश सरकार वचनबद्ध है।  पटवारी ने कहा कि खिलाड़ियों का कैरियर सुनिश्चित हो, इसके लिये शासकीय नौकरियों में उन्हे 5 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव नए खेल नीति में शामिल किया गया है।

इस अवसर पर विधायक  आरीफ मसूद, हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पी.के. जैन, क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक  महेन्द्र सिंह रघुवंशी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *