पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश, पुलिस मुख्यालय हुआ सख्त

0

भोपाल
पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने के कांग्रेस सरकार के वादे को फिर से सख्ती के साथ लागू करने के लिए पुलिस मुख्यालय सख्त हुआ है। यहां से सभी अफसरों को ताकीद किया गया है कि साप्ताहिक अवकाश दिए जाने में कोताही न बरती जाए।

पुलिस मुख्यालय ने 1 जनवरी 2019 को आदेश जारी कर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों सहित सभी बटालियनों के सेनानियों को यह निर्देश दिए थे कि आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर तक के अफसरों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाए। इस आदेश पर कुछ दिन तक तो प्रदेश में अमल हुआ। इसके बाद पुलिस अधीक्षकों ने आदेश पर अमल करना बंद करते हुए पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देना बंद कर दिए।
इस संबंध में कई जिलों से पुलिस मुख्यालय को शिकायतें आई। यह भी पता चला कि पुलिसकर्मी इसे लेकर सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर पुलिस मुख्यालय के आदेश का पालन नहीं होने को लेकर लगातार टिप्पणी कर रहे हैं। इसके चलते पुलिस मुख्यालय ने एक बार फिर से सभी इकाईयों में  पदस्थ पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का ताकीद किया है।  

पुलिस मुख्यालय की कार्मिक शाखा के आईजी ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। इस संबंध में सभी पुलिस पुलिस अधीक्षकों और सेनानियों से समय-समय पर रिपोर्ट भी अब पुलिस मुख्यालय के अफसर लेते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *