शिवसेना-NCP में अब मैसेज पॉलिटिक्स, संजय राउत ने अजित पवार को लिखा- जय महाराष्ट्र

0

 
मुंबई 

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की नुराकुश्ती जारी है. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार ने दावा किया है कि उन्हें शिवसेना नेता संजय राउत ने मैसेज भेजा है. मीडिया के सामने मैसेज को दिखाते हुए अजित पवार ने कहा कि संजय राउत ने 'जय महाराष्ट्र' का मैसेज भेजा है. अब हम आपस में बातचीत करेंगे. इससे पहले संजय राउत ने पूर्ण बहुमत का दावा किया था. संजय राउत ने कहा था कि मेरे पास 170 विधायकों का समर्थन है, जो बढ़कर 175 हो सकता है.

अजित पवार ने कहा कि अगर संजय राउत ने दावा किया है कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है तो वे इस आंकड़े के बारे में बता सकते हैं. हम एक साथ 110 हैं. शिवसेना के समर्थन पर अजित पवार ने कहा कि एनसीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा. एक पक्ष यह निर्णय नहीं ले सकता. शिवसेना के गठबंधन का निर्णय कांग्रेस-एनसीपी को संयुक्त रूप से करना है, लेकिन भाजपा और शिवसेना का गठबंधन एक साथ लड़ा और उन्हें बहुमत मिला. अब उन्हें सरकार बनानी चाहिए.
 
एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति के लिए कल का दिन काफी अहम है. हमारे नेता शरद पवार कल दिल्ली जाएंगे और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. हम सभी मिल बैठकर फैसला करते हैं. शिवसेना के साथ गठबंधन पर कल फैसला होगा.

शिवसेना का पूर्ण बहुमत का दावा
शिवसेना नेता संजय राउत रविवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत होने का दावा किया था. संजय राउत ने कहा था कि अभी हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है, जो 175 तक पहुंच सकता है. बता दें, शिवसेना के 56 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पास 54 विधायक हैं, वहीं, निर्दलीय विधायकों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा है. अगर ये सभी पार्टियां एकसाथ आती हैं तो ये आंकड़ा 170 के करीब पहुंचता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *