अल-हाशिमी को बनाया नया सरगना, आईएस ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की

0

 
नई दिल्ली 

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने नया ऑडियो जारी कर अपने सरगना अबु बक्र अल-बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की है. साथ ही अपने नए सरगना का ऐलान किया है. इस्लामिक स्टेट के नए सरगना की पहचान अबु इब्राहिम अल-हाशिमी के रूप में हुई है. इस नए ऑडियो में अबु हसन अल-मुहाजिर के मारे जाने की भी पुष्टि की गई है. वह बगदादी का बेहद करीबी माना जाता था.

अल-मुहाजिर को रविवार को उत्तरी सीरिया के जारबिलस में अमेरिकी ऑपरेशन में मार गिराया गया था. अबू हमजा अल-कुरैशी नाम के वक्ता ने इस्लामिक स्टेट के अनुयायियों से नए खलीफा के प्रति निष्ठा रखने का आग्रह किया और अमेरिकियों को संबोधित करते हुए कहा कि जश्न मत मनाओ.

इससे पहले अमेरिका ने ISIS चीफ अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराने का ऐलान किया था. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया. उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के विशेष अभियानों में बगदादी मारा गया था. बगदादी के मारे जाने की भी पुष्टि डोनाल्ड ट्रंप ने थी.

ट्रंप ने क्या कहा था

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया. हमले में बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए. डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेटमेंट जारी कर कहा था, "वह(बगदादी) किसी कायर की तरह मारा गया. कुत्ते की मौत मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *