जब गूगल मैप पर हुसैन सागर झील का नाम हुआ ‘जय श्री राम सागर’

0

 
हैदराबाद 

हाल ही में एक अजीब घटना सामने आई जहां हैदराबाद की हुसैन सागर झील कई दिनों तक गूगल मैप्स पर 'जय श्री राम सागर' के रूप में दिखाई दी. टेक कंपनी ने अब इसे ठीक कर दिया गया है. हैदराबाद की हुसैन सागर झील भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिष्ठित मूर्ति के लिए प्रसिद्ध है

ट्विटर पर दिखा विरोध
समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक लोगों ने हुसैन सागर झील का गूगल मैप्स पर 'जय श्री राम सागर' नाम देखकर आश्चर्य चकित हो रहे थे कि हुसैन सागर झील का नाम 'जय श्री राम सागर' क्यों दिखाई दे रहा है. इसके खिलाफ लोगों ने अपना गुस्सा ट्विटर पर जाहिर किया.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'यह हैदराबाद की हुसैन सागर झील है. अचानक यह 'जय श्रीराम सागर' बन गई है और मुझे आश्चर्य है कि गूगल ने इसे किसी भी प्रकार से एडिट नहीं किया.' एक अन्य एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'असामाजिक तत्वों ने गूगल मैप्स में हैदराबाद की हुसैन सागर का नाम जय श्री राम सागर कर दिया. इब्राहिम कुली कुतुब शाह ने हुसैन सागर को बनाने का आदेश दिया था और इसे वर्ष 1563 में बनाया गया था.'इसी तरह की एक घटना में गूगल मैप्स पर फरवरी में शहर के 'सालारजंग पुल' का नाम बदलकर 'छत्रपति शिवाजी ब्रिज' कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *