370: कश्मीर के 3 नेताओं की आज होगी रिहाई

0

श्रीनगर
अगस्त में जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्ज खत्म करने के बाद हिरासत में लिए गए तीन नेताओं को गुरुवार को रिहा कर दिया जाएगा। राज्य प्रशासन के अधिकारियों ने बुधवार रात यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यावर मीर, नूर मोहम्मद और शोएब लोन को एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के अलावा अलग-अलग आधार पर रिहा किया जाएगा।

सशर्त रिहाई
अधिकारियों ने बताया है कि रिहा किए जाने से पहले नूर मोहम्मद एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर शांति बनाए रखने और अच्छे व्यवहार का वादा करेंगे। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के पांच अगस्त के फैसले के बाद नेताओं, अलगाववादियों, कार्यकर्ताओं और वकीलों समेत हजार से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया था।

रिहा होंगे नेता
बता दें कि मीर पीडीपी की राफियाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रह चुके हैं, जबकि लोन ने कांग्रेस के टिकट से उत्तर कश्मीर से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने बाद में कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्हें पीपल्स कांफ्रेंस प्रमुख सज्जाद लोन का करीबी माना जाता है। नूर मोहम्मद नैशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *