महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव भाजपा के प्रत्याशियों की सूचि आज

0

नई दिल्ली : महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव को लेकर भाजपा आज घोषित कर सकती है प्रत्याशी का नाम. रविवार को भी दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई. कई घंटों तक हर सीट के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की गई. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट सोमवार को आ सकती है. दोनों राज्यों में नामांकन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर है.

इससे पहले अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के लिए बैठक की थी. इस बैठक में दोनों प्रदेशों के प्रभारी और नेता भी शामिल हुए थे. बतादें बीजेपी के सामने फिर से दोनों राज्यों में सरकार बनाने की चुनौती है. यही वजह है कि प्रत्याशियों के चयन पर कई दिनों से मंथन चल रहा है जिसपर आज मुहर लगने की संभावना है.

इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर करनाल सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. उधर, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना को 288 में से 124 सीटें दी जा सकती हैं. सीटों के बंटवारे का ऐलान मंगलवार को हो सकता है. सीटों के बंटवारे से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान शुरू कर दिया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कई प्रत्याशियों को ए-बी फॉर्म सौंप दिए हैं. इसके अलावा आदित्य ठाकरे को वर्ली सीट से मैदान में उतारा जा सकता है. इसका ऐलान सोमवार को किया जा सकता है. ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले होंगे. वह 3 अक्टूबर को अपना नामांकन भर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *