आईएलएफएस मामले में राज ठाकरे से पूछताछ, मुंबई में धारा 144 लागू

0

मुंबई : आईएलएफएस मामले में राज ठाकरे से पूछताछ की गई है जिसके बाद मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से आईएल एंड एफएस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पूछताछ हो रही है। ईडी कार्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में भी लगाई गई है।

इधर पुलिस ने कहा है की कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है। अधिकारी ने कहा, “राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी कार्यालय के बाहर न आएं लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।” अधिकारी ने बताया कि ठाकरे ईडी कार्यालय में आईएल एंड एफएस से जुड़ी जांच में पूछताछ के लिए पेश होंगे।

राज ठाकरे को नोटिस मिलने पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में उतरे हैं। उद्धव ने कहा है कि ईडी की ओर से उनसे (राज ठाकरे) पूछताछ में कुछ भी नहीं निकलेगा।

बता दें ईडी ने ठाकरे के अलावा उनके कारोबारी सहयोगी रह चुके पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और एक अन्य कारोबारी को भी नोटिस भेजा है।

इधर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता धनंजय मुंडे ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे को धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तलब किए जाने से ‘अघोषित आपातकाल’ स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगा है। मुंडे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कटु आलोचक ठाकरे को ईडी ने इसलिए तलब किया ताकि सितंबर-अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ‘उन्हें शांत’ किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *