कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को करप्शन के मामले में सीबीआई ने बुधवार रात को दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके सरकारी आवास से किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली-पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को करप्शन के मामले में सीबीआई ने बुधवार रात को दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की टीम उन्हें सीबीआई मुख्यालय में लेकर आई है। दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई की टीम पूर्व गृह मंत्री को गिरफ्तार कर जिस बिल्डिंग (सीबीआई मुख्यालय) में लेकर आई है, कभी इस बिल्डिंग के उद्घाटन के वक्त चिदंबरम यहां मुख्य अतिथियों में शुमार थे। सीबीआई की इस नई बिल्डिंग का उद्घाटन साल 2011 में किया गया था।

साल 2011 में तब पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने सीबीआई की इस इमारत का उद्घाटन किया था। इस उद्घाटन कार्यक्रम में पी. चिदंबरम के अलावा कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोईली, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य नेता भी यहां उपस्थित थे।

अब खबरें हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को रात भर यहीं सीबीआई मुख्यालय में रखा जाएगा और सीबीआई गुरुवार को यहीं से उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले मंगलवार रात से सीबीआई और ईडी पी. चिदंबरम की तलाश में जुटी थीं। लेकिन दोनों ही एजेंसी उनका पता नहीं लगा पा रही थीं। इसके बाद बुधवार रात 8 बजे चिदंबरम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, जहां 10 मिनट का अपना लिखा हुआ बयान पढ़ने के बाद वह फौरन घर लौट गए। उनके पीछे-पीछे सीबीआई और ईडी की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं, लेकिन तब तक वे घर के लिए निकल चुके थे। इसके बाद उनके आवास पर जाकर सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *