चिदंबरम को आज CBI कोर्ट में किया जाएगा पेश

0

नई दिल्ली : सीबीआई कोर्ट में आज पेश होंगे चिदंबरम. आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार करने से पहले सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोरबाग स्थित घर से हिरासत में लिया गया। हालांकि, हिरासत में लेने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद पी चिदंबरम को आज सीबीआई रौस अवेन्यू कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी। सूत्रों के अनुसार चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है। उन्हें बृहस्पतिवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा जहां एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी।

चिदंबरम बुधवार की शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने रात सवा आठ बजे मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि वह कानून से ”भाग नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ”झूठे हैं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे। एजेंसियों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री के घर पर पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिदंबरम के पुत्र एवं सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा, ”एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाने और कुछ तमाशाबीनों के फायदे के लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *